Virat Kohli

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) साल 2008 से बैंग्लोर की टीम का हिस्सा हैं, पिछले साल उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया था. जिसके बाद फ्रैंचाइजी ने फॉफ डुप्लेसिस को टीम का नया कप्तान बनाया. फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में भी RCB को IPL 2022 के पहले मुकाबले में पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा. अगर फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में RCB इस साल आईपीएल का टाइटल जीत जाती है, तो क्या विराट कोहली खुश होंगे?

इस वजह से Virat kohli नहीं होंगे खुश

Virat Kohli Missed Family

विराट कोहली ने काफी लंबे समय तक टीम की कमान संभाली, पर वो अपनी कप्तानी में आपीएल का खिताब आरसीबी को ना दिला सके. जिसका मलाल विराट कोहली को हमेशा रहेगा. हर कप्तान चाहता है की वो अपने नेतृत्व में टीम को आखिरी मंजिल तक लेकर जाए. ऐसा ही कुछ विराट कोहली औक एबी डिविलियर्स ने RCB के सोचा था, ये दोनों धुरंधर साथ में IPL की ट्रॉफी जीतना चाहते थे पर सफल नहीं हो पाए. विराट कोहली ने बातचीत के दौरान बताया कि IPL 2022 का खिताब जीतने पर खुश क्यों नहीं होंगे. विराट ने सवाल का जबाव देते हुए कहा कि,

इस बार उनके साथ एबी डिविलियर्स नहीं हैं, जो करीब 10 साल तक उनके साथ खेले हैं. विराट कोहली इस बात को लेकर अभी भी इमोशनल हैं कि डिविलियर्स टीम का हिस्सा नहीं हैं. इतना ही नहीं, विराट कोहली का ये भी कहना है कि अगर आरसीबी आने वाले सीजनों में आईपीएल ट्रॉफी जीत जाती है तो उन्हें इस बात की ज्यादा खुशी नहीं होगी, क्योंकि वे उस समय एबी डिविलियर्स के बारे में सोचेंगे, क्योंकि वे साथ में ट्रॉफी जीतना चाहते थे।  

एबी डिविलियर्स के संन्यास लेने पर चौंक गये थे विराट

Virat Kohli-AB de Villiers

IPL में एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) और विराट कोहली (Virat Kohli) की जोड़ी को सबसे ज्यादा पंसद किया जाता था. इस जोड़ी के टूट जाने के बाद साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आज भी याद किया जाता है. उनके संन्यास लेने के बाद फैंस काफी हैरान हो गये थे. वहीं एबी डिविलियर्स के संन्यास लेने ने की खबर विराट कोहली को मिली तो वो भी हैरान रह गये.उन्होंने अब इस बारे में आरसीबी से बात करते हुए कहा कि,

“यह बहुत अजीब था, मेरा मतलब है, मुझे स्पष्ट रूप से याद है जब उन्होंने आखिरकार रिटायरमेंट लेने का फैसला किया. उन्होंने मुझे एक वॉयस नोट भेजा, हम विश्व कप के बाद दुबई से वापस आ रहे थे। जब हम घर वापस जा रहे थे तो मुझे एबी डिविलियर्स का वॉयस नोट मिला. मैंने उसे खोला और जब मैं इसे सुन रहा था, तो मैंने आश्चर्य से अनुष्का की ओर देखा. मेरा चेहरा गिर गया जिस पर उसने सवाल किया, मैंने उसे संदेश और एबी से आवाज नोट दिखाया और उसने कहा, ‘मुझे मत बताओ!’ उसको पता था.” 

3 replies on “IPL 2022: फाफ RCB को ट्रॉफी भी जिता देंगे, तब भी नहीं होगी खुशी, खुद विराट कोहली ने बताई इसकी वजह”

Comments are closed.