206198f8 14f7 4ef1 9b57 855386d32416
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी लीग आईपीएल एक ऐसा अनोखा स्टेज हैं. जहाँ पर नीलामी के दौरान कई खिलाड़ियों की किस्मत ही बदल जाती हैं. कभी-कभी किसी युवा खिलाड़ियों को करोड़ो की डील हासिल हो जाती है. उसके साथ ही कई बार दिग्गज खिलाड़ियों को कोई खरीददार ही नहीं मिलता.

आईपीएल में ऐसा कई बार हुआ है. जब किसी खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी के दौरान कोई खरीददार ही नहीं मिला. लेकिन बाद में जब वो किसी कारण से इस लीग में खेला तो उस समय सभी टीमों को उन्हें नीलामी में नहीं खरीदने का अफ़सोस जरुर हुआ.

आज हम आपको ऐसे ही 3 दिग्गजों के बारें में बताएँगे. जिनको आईपीएल के नीलामी में अनसोल्ड रहना पड़ा. हालाँकि बाद में मौका मिलने के बाद उन्होंने खेल के स्तर को इतना बड़ा किया की सभी टीमों के वो पसंदीदा ही बन गये.

1. क्रिस गेल

आईपीएल

बहुत ही कम फैन्स को मालूम होगा की क्रिस गेल जैसा दिग्गज भी आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड था. पहले कुछ सीजन कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलने के बाद वो आईपीएल 2011 के दौरान नीलामी में नजर आयें थे. जहाँ पर उन्हें किसी भी टीम ने नहीं ख़रीदा.

क्रिस गेल के नहीं बिकने से सभी हैरान भी थे. हालाँकि उनका साथ किस्मत ने दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज डर्क नेनिस चोटिल हो गये. बैंगलोर की टीम ने उनकी जगह क्रिस गेल को अपने साथ जोड़ा. जो बाद में एक इतिहास बन गया. उस सीजन में उन्होंने 608 रन बनाये.

गेल ने उसके बाद भी कई सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए रनों का अंबार लगाया. वो अकेले के दम पर ही बैंगलोर को मैच जीता देते थे. जिसके कारण इस लिस्ट में उनका नाम शामिल है. अब वो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse