csk

बीसीसीआई ने मंगलवार को IPL 2021 को स्थगित कर दिया। इसके बाद सभी भारतीय व विदेशी खिलाड़ियों को उनके परिवार व घर लौट जाने के आदेश भी जारी कर दिए। मगर अब खबर सामने आ रही है कि न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी को कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसके चलते अब वह न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने वाली चार्टेड फ्लाइट नहीं पकड़ सकेंगे।

टिम सेफर्ट हुए कोरोना संक्रमित

ipl

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच खुद को सुरक्षित रखना क्रिकेटर्स के लिए भी मुश्किल हो चुका है। न्यूजीलैंड से भारत IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा बनने भारत आए टिम सेफर्ट को भी अब कोरोना संक्रमित पाया गया है।

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें अब घर जाने के लिए नेगेटिव रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने कहा कि,

“टिम के लिए ये वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है और हम वो सब उसके लिए करेंगे जो अपनी तरफ से कर सकते हैं। उम्मीद है कि उसका टेस्ट नेगेटिव आएगा और जैसे ही वो ठीक हो जाएगा उसे उसके बाद जल्द ही डिस्चार्ज की मंजूरी मिलेगी। उसके पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिलने के बाद हम उसके परिवार के संपर्क में है।”

केकेआर के खेमे में पहले भी पॉजिटिव मिले खिलाड़ी

किवी टीम के बल्लेबाज टिम सेफर्ट कोलकाता नाइट राइडर्स के तीसरे खिलाड़ी हैं, जो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले संदीप वॉरियर व वरुण चक्रवर्ती को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और वह फिलहाल क्वारेंटीन में हैं।

बता दें, वॉरियर व चक्रवर्ती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही 3 मई को खेले जाने वाले आरसीबी व केकेआर के मैच को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद लगातार मामले सामने आए और IPL 2021 को सस्पेंड कर किया गया।

कुछ किवी खिलाड़ियों ने भरी मालदीव के लिए उड़ान

ipl

भारत में कोरोना वायरस का खौफ सभी के मन में बैठा हुआ है। वैसे तो पूरे देश में हालात काबू से बाहर हो रहे हैं, लेकिन राजधानी दिल्ली की हालत बेहद नाजुक हो चली है। इस बीच आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद वहां मौजूद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी खुद को इस माहौल में सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे थे, जिसके चलते वह मालदीव के लिए रवाना हो गए हैं।

केन विलियमसन, मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन और सीएसके के फिजियो टॉमी सिमसेक वाणिज्यिक उड़ान से मालदीव रवाना हो गए। वहीं ट्रेंट बोल्ट सहित बाकी किवी खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गए हैं और एक सप्ताह परिवार के साथ बिताकर ब्रिटेन जायेंगे।