india ipl
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। जिसे जीतने के लिए टीम इंडिया ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है। बता दें कि भारत ने 2007 के पहले संस्करण के बाद से कभी भी इस खिताब पर कब्जा नहीं जमाया है। यहां तक कि 2014 के टी20 विश्वकप में फाइनल में पहुंच कर भी वो जीत नहीं सकी थी।

 हालांकि वहीं IPL (Indian Premier League) में सभी भारतीय खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में तो मुंबई इंडियंस ने कुल 5 बार खिताब जीत लिया है। ऐसे में बीसीसीआई ने इस बार टी20 विश्व कप जीतने के लिए टी20 के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को ही टीम में शमिल कर लिया है। बता दें कि इस बार टी 20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में लगभग सभी आईपीएल (IPL) टीमों के खिलाड़ी शामिल हैं।

ये IPL खिलाड़ी शामिल हैं भारतीय टीम में

1. विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

kohli

भारतीय टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। जिसके लिए उन्होंने अभी तक 199 मैचों में सबसे ज्यादा 6076 रन बनाए हैं, साथ ही उनके बल्ले से 5 शतक व 40 अर्धशतक निकल चुके हैं। अपने बल्ले की ताकत से उन्होंने हमेशा बड़ी पारियां ही खेली हैं। बता दें कि भले ही वो अभी तक एक भी आईपीएल ना जीत सके हों, लेकिन फिर भी मौजूदा सत्र में वो टीम को लगातार मैच जितवा रहे हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse