आईपीएल-चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल फ्रेंचाइजी हर साल एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश में रहती हैं, जो टीम में अच्छी भूमिका निभा सके. वो चाहे बल्लेबाजी के तौर पर हो या फिर गेंदबाजी के तौर पर हो. ऐसा ही कुछ हाल घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का है. लेकिन इस प्लेटफॉर्म में अच्छा प्रदर्शन करके कई खिलाड़ी आईपीएल टूर्नामेंट में बड़ी टीमों में अपनी जगह बना चुके हैं.

सैयद मुश्ताक अली में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन उन्हें आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में ब्रेक दिलाने का सही काम करता है. ऐसे में हम इस रिपोर्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के उस विकेटकीपर और बल्लेबाज की बात करेंगे, जिसके इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्रदर्शन को देखकर चेन्नई सुपर किंग्स भी खुश होगी.

आईपीएल में पहली बार सीएसके टीम से किया था डेब्यू

आईपीएल-चेन्नई सुपर किंग्स

दरअसल 25 साल के यह खिलाड़ी पहली बार आईपीएल में चेन्नई के हाथों बिका था. तमिलनाडु की तरफ से घरेलू टूर्नामेंट में खेलने वाले इस खिलाड़ी को नीलामी में सीएसके ने 20 लाख की कीमत में खरीदा था. नारायण जगदीसन को आईपीएल 2020 में सीएसके ने 5 मुकाबले में खेलने का मौका दिया था.

5 मुकाबलों में बल्लेबाजी करत हुए नारायण जगदीसन ने कुल 16.50 की औसत से कुल 33 रन बनाए थे. जो उनका उच्च स्कोर रहा है. हालांकि इसके अलावा उन्हें और मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं दिया गया. क्योंकि आईपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं एन जगदीसन

आईपीएल-चेन्नई सुपर किंग्स

फिलहाल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जिस तरह की धुंआधार पारी नारायण जगदीसन खेल रहे हैं, उसे देखकर सीएसके टीम जरूर खुश होगी. तमिलनाडु की तरफ से जगदीसन ने इस साल 10 जनवरी से शुरू हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुल 4 मुकाबले खेले हैं.

घरेलू सीरीज में साल 2021 में 4 मुकाबले खेलते हुए एन जगदीसन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पहला मुकाबला जगदीसन ने झारखंड टीम के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 27 रन की धमाकेदार पारी खेली थी. इस मुकाबले में तमिलनाडु टीम ने  जीत भी दर्ज की थी.

जगदीसन की तूफानी बल्लेबाजी देख खुश होगी चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल-चेन्नई सुपर किंग्स

इसके बाद दूसरा मैच जगदीसन ने 12 जनवरी को असम टीम के खिलाफ खेला था. जिसमें उन्होंने 78 रन की नाबाद लंबी पारी खेली थी. इसमें मैच में भी उनकी टीम को जीत हासिल हुई थी. तीसरा मुकाबला जगदीसन ने 14 जनवरी को ओडिशा टीम के खिलाफ खेला था, जिसमें उनके बल्ले से ताबड़तोड़ 61 रन निकले थे. इसमें भी तमिलनाडु टीम को जीत मिली थी.

इसके बाद चौथा मुकाबला एन जगदीसन ने 16 जनवरी को तमिलनाडु टीम की तरफ से हैदराबाद के खिलाफ खेला था, जिसमें शानदार बल्लेबाजी करते हुए नारायण जगदीसन ने नाबाद 78 रन बनाए हैं. जिस तरह से लगातार जगदीसन एक के बाद एक लंबी पारी खेल रहे हैं, उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस समय सीएसके उनके इस जबरदस्त प्रदर्शन को देखकर काफी ज्यादा खुश होगी. हो सकता है कि, इसी प्रदर्शन के आधार पर चेन्नई जगदीसन को इस साल (2021) ज्यादा से ज्यादा मुकाबला खेलने का मौका दे.