IPL 2021-BCCI

आईपीएल (IPL) का रोमांच अपने चरम पर बस पहुंचा ही था. कि कोरोना ने उसे भी अपनी चपेट में ले लिया. लगभग सभी टीमों में किसी ने किसी खिलाड़ी को कोरोना वायरस ने घेरे में ले ही लिया. इसके बाद सभी खिलाड़ियों और लीग के प्रशासन में दुविधा की स्थिति पैदा हो गई. अब तो आलम यह रहा कि बीसीसीआई को आईपीएल स्थगित ही कर देना पड़ा. जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने कहा है कि सभी खिलाड़ी और स्टाफ अब वापस जाएंगे.

घर लौटेंगे सभी आईपीएल (IPL) खिलाड़ी

WhatsApp Image 2021 05 04 at 9.32.17 AM

आईपीएल (IPL) को स्थगित किए जाने के बाद बीसीसीआई का कहना है कि, अब जब खिलाड़ियों का कोई काम नहीं है तब उन सभी को अपने परिवार और चाहने वालों के पास लौट जाना ही सही है. अब चाहे वो भारतीय खिलाड़ी हों या फिर विदेशी खिलाड़ी सभी को वापस घर-परिवार के पास सकुशल लौटने का इंतजाम किया जाएगा. लेकिन, इसके साथ ही सभी का टेस्ट भी किया जाएगा और घर लौटने के बाद उनको अपने सम्बन्धियों की सलामती के लिए क्वारनटीन भी रहना होगा.

तीन टीमों के खिलाड़ी मिले पॉजिटिव

kkrcsk

आईपीएल (IPL) में वैसे तो सभी टीमों को बायो बबल में रखा गया है, लेकिन हवा से भी फैलने वाले इस वायरस को कोई रोक नहीं सकता. कब और किसको यह वायरस अपनी चपेट में ले ले, कुछ कहा नहीं जा सकता. इसी बीच आईपीएल की तीन टीमों के खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए.

पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के दो खिलाड़ी, फिर चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य और आज सनराइजर्स हैदराबाद का एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है. रोज ही मैच को रोका जा रहा है. ऐसी विकट परिस्थिति को देखते हुए आईपीएल को कुछ समय के लिए निरस्त करना ही सही समझा गया.

बीसीसीआई (BCCI) उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दी जानकारी

raajeev shukla

सरकार और जनता के दबाव के बाद जब लगभग सभी टीमों के खिलाड़ी एक-एक कर कोरोना से संक्रमित मिलने लगे. तब बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) को स्थगित करने में ही भलाई समझी. अब बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने खुद ही इस बारे में जानकारी दी है-

“आईपीएल कुछ समय के लिए निलंबित कर दिया गया है. हमने टीमों, प्रायोजकों और इसमें शामिल सभी लोगों से बात कर ली है. देश के सभी तरह के हालात देखते हुए अभी आईपीएल को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. हमारे लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है और बीसीसीआई पहले उनकी ही सुरक्षा करेगा. हम जल्द ही मिलकर तय करेंगे कि इसका समापन कब और कैसे कर सकते हैं.”