AI 4521

आईपीएल 2020 के 40वें मुकाबले के दौरान राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थी। मुकाबले के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए, जिसके जवाब में उतरी सनराइजर्स हैदराबाद में 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इसी क्रम में हम नजर डालेंगे आईपीएल के जारी सीजन के के ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के दावेदारों पर, मैच के दौरान राजस्थान रॉयल के स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट झटके जिसके साथ ही उन्होंने पर्पल कैप की रेस में अपनी दावेदारी मजबूत की।

इस सीजन के ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार

kl rahul punjab

इस सीजन अब तक ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल नंबर वन बने हुए हैं, राहुल ने इस सीजन अब तक 10 मैचों में पांच अर्धशतक और एक शतक की बदौलत 540 रन बनाए। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन 10 मैचों में 465 रन बनाकर दूसरे स्थान पर है.

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 10 मैचों में मैचों में 398 रन बनाकर ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों में तीसरे स्थान पर हैं। चेन्नई के फॉफ डु प्लेसिस 10 मैचों में 375 रन बनाकर चौथे स्थान पर तथा आरसीबी के कप्तान विराट कोहली 10 मैचों में दो अर्धशतक की बदौलत 365 रन बनाकर इस सूची में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।

जोफ्रा आर्चर ने पर्पल कैप की रेस में दावेदारी की मजबूत

AI 4521

पर्पल कैप के प्रबल दावेदारों में दिल्ली कैपिटल्स के कागीसो रबाडा 10 मैच में 21 विकेट झटककर पहले स्थान पर बने हुए हैं, वहीं पंजाब के मोहम्मद शमी 10 मैच में 16 विकेट झटककर दूसरे स्थान पर हैं। वहीं पर्पल कैप की रेस में राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जोफ्रा आर्चर 11 मैच में 15 विकेट झटक चुके हैं।

युजवेंद्र चहल इस रेस में 10 मैच में 15 विकेट झटककर चौथे स्थान पर तथा जसप्रीत बुमराह नौ मैच में 15 विकेट झटक कर पांचवें स्थान पर है। हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन खर्च करके दो बल्लेबाजों को आउट किए इस दौरान उनकी गेंदबाजी इकॉनमी 5.20 की रही। हालांकि इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनकी टीम को मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

कल हो सकता है बड़ा बदलाव

MI vs CSK

आईपीएल का अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है इस मैच में जसप्रीत बुमराह पर्पल कैप की रेस में अपने स्थान में सुधार कर सकते हैं वही अगर चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार क्रिकेटर फॉफ डुप्लेसिस शानदार प्रदर्शन करते हैं तो वह ऑरेंज कैप की रेस में और ऊपर जा सकते हैं।