IPL
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. जिसके बाद से ये सिलसिला यूं ही चलता आ रहा है. आईपीएल 2022 के 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है. आईपीएल दुनियाभर में क्रिकेट की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है.

आईपीएल की तर्ज पर और देशों ने भी टी20 लीगों की शरुआत की, लेकिन अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग की जगह कोई नहीं ले पाया है. आईपीएल में खेलने का हर खिलाड़ी का सपना होता है. इस लीग में देश-विदेश के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. IPL खेलने के बाद खिलाड़ियो को भरपूर पैसा और शौहरत मिलती है.

इसीलिए कोई भी खिलाड़ी IPL खेलने का मौका नहीं छोडना चाहता. आज हम अपने इस आर्टिकल में ऐसी तीन टीमों की बात करने जा रहे हैं. जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं. ये हैं वो तीन टीमें जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

1. मुंबई इंडियंस 

Mumbai Indians

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों में सबसे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का नाम आत है. मुंबई इंडियंस को आईपीएल की सबसे सफल टीमों में गिना जाता है. क्योंकि इस टीम ने एक नहीं बल्कि पांच बार आईपीएल का खिलाब जीतने का कारनामा किया है. मुंबई इंडियंस ने अब तक 217 मैचों खेले हैं.

जिसमें 125 मैचों में जीत दर्ज की है. बता दें कि, इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ही सबसे सफल कप्तान रहे हैं. उन्होने अपने नेतृत्व में टीम को बुलंदियों तक पहुंचाने का काम किया है. उनकी कप्तानी में ही टीम को पांच बार आईपीएल का खिलाब जीतने का अवसर मिला.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse