images 35
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL दुनिया की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी T20 क्रिकेट लीग हैं। इसमें विदेश के कई टॉप प्लेयर हर साल हिस्सा लेते हैं और अपना जलवा बिखरते हैं। विदेशी खिलाड़ी किसी भी आईपीएल टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होते हैं । कई टीम होती है जो अपने विदेशी खिलड़ियों पर ही ज्यादातर निर्भर होती हैं।

अगर हम खासकर ऑस्ट्रेलियाई खिलड़ियों की बात करें तो उन्होंने साल दर साल आईपीएल में काफी अच्छा परफॉर्म किया हैं। कई ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है जिन्होंने आईपीएल में अपने टीम के हार और जीत में काफी प्रभाव डाला है। ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय लेवल पर कई प्रतिभाशाली खिलड़ियों का निर्माण किया हैं जिनके लिए आईपीएल टीमों ने भी खूब पैसा लुटाया हैं।

आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ीयो को टीमों द्वारा तरजीह देने का दूसरा कारण बिग बैश लीग है जो आईपीएल के बाद सर्वश्रेष्ठ T20 लीग रही हैं। आज के इस लेख में हम कुछ ऐसे ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर की सूची देखने वाले है जिन्होंने आईपीएल से सबसे ज्यादा भुगतान कमाया हैं।

IPL से सबसे ज्यादा भुगतान कमाने वाले 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी :

5. पैट कमिंस – INR 37.5 करोड़:

images 39

पैट कमिंस सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलड़ियों की सूची में शामिल हैं। आपको बता दूँ ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज को अभी तक आईपीएल टीमों की तरफ से कुल 37.5 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया हैं। पैट कमिंस आज के समय विश्व के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज है। गेंदबाजी के साथ साथ पैट कमिंस जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी कभी कभी योगदान दे सकते हैं। इसी कारण उन्हें एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी माना जाता हैं T20 फॉर्मेट का।

पैट कमिंस ने अभी तक IPL में 3 टीमों का प्रतिनिधित्व किया हैं जिसमें मुंबई इंडियन्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स शामिल हैं। 2020 आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ में पैट कमिंस को अपना टीम का हिस्सा बनाया था। पैट कमिंस साल 2020 IPL नीलामी में सबसे ज्यादा रुपए में बिकने वाले प्लेयर थे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse