Jaydev Unadkat- IPL Mega Auction 2022

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में तेज़ गति के गेंदबाज़ों पर करोड़ों रूपये की बोली लगाई जा रही है. न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ रूपये देकर अपनी टीम में शामिल किया है , जबकि कगिसो रबाडा को 9.25 करोड़ देकर पंजाब किंग्स ने खरीदा है. वहीं अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो, मोहम्मद शमी को 6 करोड़ 25 लाख में आईपीएल मेगा नीलामी (IPL Mega Auction 2022) में गुजरात टाइटंस ने खरीदा तो वहीं घरेलू क्रिकेट का अच्छा अनुभव रखने वाले जयदेव उनादकट को भी मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया है.

IPL Mega Auction 2022 में जयदेव उनादकट को मुंबई इंडियंस ने खरीदा

Jaydev Unadkat

आपको बता दें कि भारतीय कैप्ड अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट को आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) के दौरान मुंबई इंडियंस ने 1 करोड़ 30 लाख रूपये में खरीदा है. उनादकट का बेस प्राइस इस नीलामी के लिए 75 लाख रूपये था.

जयदेव उनादकट इतनी तेज़ गति से गेंदबाज़ी नहीं करते लेकिन इनके पास कमाल की वेरिएशन है जिसके चलते वह किसी भी बल्लेबाज़ को अपने जाल में फंसाने की क्षमता रखते हैं. इसी के साथ अपनी मौजूदगी से उनादकट टीम के गेंदबाज़ी यूनिट में एक अच्छा अनुभव प्रदान करेंगे, जोकि काफी महत्वपूर्ण है. आईपीएल में भी जयदेव ने अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है, जिसके चलते इनको भारतीय टीम में भी खेलने का मौका मिला है. ऐसे में इनकी नई फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की इनसे काफी उम्मीद होगी. जयदेव अपनी धीरी गति की गेंदबाज़ी से बल्लेबाज़ों को काफी परेशान करते हैं.

आईपीएल में जयदेव उनादकट का प्रदर्शन

Jaydev-Unadkat- IPL Mega Auction 2022

सौराष्ट्र के जयदेव उनादकट के पास आईपीएल का काफी अनुभव है. उन्होंने आईपीएल में काफी क्रिकेट खेली है, और अपनी काबिलियत से सबको अवगत भी करवाया है. अब तक इन्होंने अपने आईपीएल करियर में कुल 86 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इन्होंने 8.74 की इकॉनमी से अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 85 विकेट झटकाए हैं. इसी के साथ आईपीएल में इनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/25 रहा है.

इसके अलावा जयदेव आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और राइज़िंग पुणे सुपर जाइंट्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. मुंबई इंडियंस ने इन पर बोली लगाकर एक बहुत ही बड़ा दांव खेला है, क्योंकि पिछले कुछ साल उनादकट के आईपीएल में अच्छे नहीं गए हैं.
बहरहाल, अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि जयदेव उनादकट आगामी आईपीएल सीज़न में अपनी नई फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाज़ी क्रम में एक अहम भूमिका निभा पाते हैं या नहीं.

IPL Mega Auction 2022: जयदेव उनादकट

बेस प्राइस: 75 लाख

सोल्ड प्राइस: 1 करोड़ 30 लाख

किस फ्रेंचाइजी द्वारा खरीदा गया: मुंबई इंडियंस