IPL Mega Auction 2022
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) बेंगलुरु में अब समाप्त हो चुका है, जिसमें कुल 204 खिलाड़ियों पर बोली लगी है, जिनकी कीमत 500 करोड़ से भी अधिक है. ऐसे में इस बार कई खिलाड़ियों पर काफी महंगी बोली लगी है. विशेष रूप से इस बार के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ज़्यादातर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों के पीछे भागी हैं और उन पर दिल खोलकर बोली भी लगाई है. साथ ही इस बार के मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी इशान किशन रहे हैं.

युवराज सिंह के बाद इशान किशन आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. ऐसे में आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में 10 करोड़ का आंकड़ा छुआ है. खास बात ये है कि इसमें अधिकतर खिलाड़ी भारतीय हैं. तो आइये नज़र डालते हैं ऐसे 11 खिलाड़ियों पर जो ऑक्शन में 10 करोड़ या उसके उपर के बिके हैं.

1) ईशान किशन (Ishan Kishan)

Ishan Kishan,- IPL Mega Auction 2022

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में 15.75 करोड़ के बिके हैं, इनको किसी और ने नहीं बल्कि इनकी पूर्व फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने ही खरीदा है. इनका बेस प्राइस इस बार 2 करोड़ था.

हालांकि इनके पीछे कई फ्रेंचाइजियां भागती हुई नज़र आईं, लेकिन मुंबई ने हार नहीं मानी और अंत तक बोली लगाने में लगी रही, जिसके चलते मुंबई इंडियंस को उनका पुराना खिलाड़ी एक बार फिर मिल गया.

ऑक्शन से पहले इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था कि मुंबई ईशान के पीछे 10 करोड़ खर्च करने को तैयार हो जाएगी. लेकिन ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में तो कमाल ही हो गया. मुंबई ने 15 करोड़ के बाद भी ईशान का साथ नहीं छोड़ा और 15.75 करोड़ में ये आक्रामक खिलाड़ी अपने नाम कर लिया.

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse