ipl 2021

IPL Mega Auction 2022: आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) का आगाज़ बेंगलुरु में हो गया है. सभी फ्रैंचाइज़ी अपनी-अपनी टीमों को मज़बूत करने में जुट गई हैं. इस बीच फ्रैंचाइज़ी में एक खिलाड़ी को लेकर बिडिंग वॉर भी दिखी. इसी बीच मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में जब भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का नाम आया, तो कई टीमों ने उनके लिए बोली लगाई, लेकिन हैरानी इस बात की हुई की उन्हें खरीदन के लिए CSK ने कोशिश नहीं की।

दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में खेलते हुए नज़र आएंगे शार्दुल

 Shardul Thakur

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में शार्दुल ठाकुर का बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये का था, और दिल्ली कैपिटल्स ने इनको इनके बेस प्राइस से 8 करोड़ 75 लाख रूपये ज़्यादा देकर, 10 करोड़ 75 लाख में खरीद लिया. शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम के धीरे-धीरे प्रमुख खिलाड़ी बनते जा रहे हैं. पिछले कुछ समय से इस खिलाड़ी ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सबको आईपीएल समेत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी काफी प्रभावित किया है.

शार्दुल ठाकुर ने पिछले कुछ समय से अच्छी गेंदबाज़ी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाज़ी भी करके दिखाई है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 2 बड़ी एहम पारियां खेली हैं. इससे पहले भी वे निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बना चुके हैं. यही कारण है कि आईपीएल मेगा नीलामी 2022 में इनके इतने चर्चे थे.

शार्दुल ठाकुर का आईपीएल करियर

Shardul Thakur

महाराष्ट्र से आने वाले शार्दुल ठाकुर को आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया है. जिसके चलते आगामी आईपीएल सीज़न में शार्दुल इस दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आएंगे.वहीं इससे पहले आईपीएल में लगातार शार्दुल ठाकुर एमएस धोनी की टीम में खेलते हुए नज़र आए हैं. इन्होंने साल 2021 का आईपीएल भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था. हालांकि चेन्नई ने इनको मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज़ कर दिया था.

अगर बात करें, इनके आईपीएल करियर की तो, शार्दुल ठाकुर ने अपने आईपीएल करियर में कुल 61 मुकाबले खेले हैं जिनमे इन्होंने 8.89 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 67 विकेट चटकाई है. शार्दुल एक कमाल के बॉलिंग ऑलराउंडर हैं, वह आगामी आईपीएल सीज़न में अपनी नई टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं.