mohammad shami

IPL Mega Auction 2022: आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) शुरू हो गया है. सभी टीमें अपनी-अपनी रणनीति बनाकर ऑक्शन में उतर गई हैं. फ्रैंचाइज़ी इस बार बहुत ही सूझबूझ से खिलाड़ियों को खरीद रही हैं. वहीं एक दो फ्रैंचाइज़ियों के बीच खिलाड़ियों को खरीदने के पीछे ज़बरदस्त कॉन्टेस्ट होता हुआ भी दिखा है. इस दौरान भारतीय टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को भी गुजरात टाइटंस ने खरीद लिया है.

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे मोहम्मद शमी

mohammad shami

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में गुजरात टाइटंस ने भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को 6 करोड़ों 25 लाख रूपये में खरीदा है. मेगा ऑक्शन में शमी को खरीदना गुजरात टाइटंस के लिए काफी असरदार साबित हो सकता है. आपको बता दें कि मोहम्मद शमी का बेस प्राइस इस मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ था. एक दो टीमें इनको लेकर आपस में भिड़ती हुई भी ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में दिखाई दी. लेकिन अंत में बाज़ी गुजरात टाइटंस ने मार ली और मोहम्मद शमी को अपनी टीम का हिस्सा बना लिया.

इसके अलावा मोहम्मद शमी इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में खेलते हुए नज़र आए हैं. आईपीएल 2021 में ये पंजाब की टीम से खेलते थे. लेकिन आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 से पहले पंजाब किंग्स ने इनको रिलीज़ कर दिया जिसके चलते ये इस मेगा नीलामी का हिस्सा बने.

आईपीएल का है अच्छा अनुभव

mohammad shami

आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ मोहम्मद शमी को आईपीएल का भी अच्छा तजुर्बा है. शमी ने आईपीएल में कुल 79 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 8.62 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए कुल 79 विकेट चटकाए हैं. साथ ही शमी का बेस्ट बॉलिंग फिगर आईपीएल में 3/15 है.

वहीं अगर शमी के आईपीएल 2021 की बात करें, तो उनका पिछला सीज़न काफी कमाल का गया था.उन्होंने पिछले सीज़न में 14 मुकाबले खेलकर 19 विकेट चटकाई थीं.ऐसे में अब इनकी नई फ्रैंचाइज़ी गुजरात टाइटंस को भी इनके द्वारा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. शमी जब अपनी लय में होते हैं तो बड़े से बड़ा बल्लेबाज़ इनके सामने टिक नहीं पाता. शमी अच्छी गति से गेंदबाज़ी करते हैं और साथ ही अपनी बाउंसर गेंद के लिए भी शमी काफी जाने जाते हैं. ऐसे में अब ये देखने वाली बात है कि गुजरात टाइटंस की ये साइनिंग आईपीएल में कितनी असरदार साबित होती है.