Daniel Sams-IPL Mega Auction 2022

IPL Mega Auction 2022:आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) के दूसरे दिन बेंगलुरु में ज़बरदस्त बोलियां लग रही हैं. लियाम लिविंगस्टोन, जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगती हुई नज़र आई है. ऐसे में अब मुंबई इंडियंस ने भी अपने रंग दिखाना शुरू कर दिए हैं. मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को खरीदने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के एक और शानदार ऑलराउंडर डेनियल सैम्स को अपने साथ जोड़ा है. आगामी आईपीएल सीज़न में डेनियल सैम्स अब भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे.

2 करोड़ 60 लाख में मुंबई ने सैम्स को IPL Mega Auction 2022 में खरीदा

daniel sams

आपको बता दें कि, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी डैनियल सैम्स को 2 करोड़ 60 लाख में खरीद कर अपनी टीम के साथ जोड़ा है. सैम्स ने इस मेगा ऑक्शन में अपना नाम 1 करोड़ 50 लाख के बेस प्राइस के साथ दर्ज करवाया था. जिससे 1 करोड़ 10 लाख अधिक देकर मुंबई ने इनको खरीद लिया है. डैनियल सैम्स अपनी धीमी गति की गेंदों के लिए बखूबी जाने जाते हैं. वे अच्छे कद के गेंदबाज़ ऑलराउंडर हैं, जिसका वो बखूबी फायदा उठाते हैं.

डैनियल सैम्स की धीमी गति की गेंदबाज़ी में बड़े से बड़ा बल्लेबाज़ फस जाता है. इसके अलावा वे लंबे-लंबे हिट्स लगाने में भी काफी माहिर हैं. हमने इनका ये जलवा बिग बैश में बखूबी देखा है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में डैनियल सैम्स मुंबई इंडियंस की एक काफी स्मार्ट पिक हैं.

आईपीएल में डैनियल सैम्स का प्रदर्शन

Daniel Sams-IPL Mega Auction 2022

डैनियल सैम्स ने अपना आईपीएल डेब्यू दिल्ली कैपिटल्स के लिए साल 2020 में किया था. जिसमें उनको इतने मुकाबले नहीं खिलाए गए थे. वहीं साल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से सैम्स खेलते हुए नज़र आए थे. उन्होंने भी इस खिलाड़ी को इतना मौका नहीं दिया. जिसके चलते अगर इनके आईपीएल स्टैट्स की बात करें तो सैम्स ने आईपीएल में सिर्फ 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें इन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ 1 विकेट ही चटकाया है और बल्लेबाज़ी में केवल 6 ही रन बनाए हैं.

इसमें कोई दोहराय नहीं कि ये खिलाड़ी आईपीएल में अब तक कुछ नहीं कर पाया है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में और अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए इन्होंने बहुत ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है. जिसके चलते इनको मुंबई इंडियंस ने इस मेगा नीलामी (IPL Mega Auction 2022) में खरीद लिया है.

बहरहाल, मुंबई इंडियंस की ये साइनिंग कितनी ज़्यादा सही है, ये आने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में पता लग जाएगा. ये मुंबई इंडियंस के लिए अंत में आकर अच्छी बल्लेबाज़ी भी कर सकते हैं.