daniel vettori and Virat kohli
daniel vettori and Virat kohli

IPL Mega Auction 2022: भारत में IPL 2022 को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. खिलाड़ियों के रिटेन करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. सभी टीमों ने अपने- अपने पसंदीदा खिालाड़ी चुन लिए हैं. वही विराट कोहली नें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. जिसके बाद से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नये कप्तान की खोज में जुट गई थी. RCB के नये कप्तान को लेकर डेनियल विटोरी का रिएक्शन सामने आया है. जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है. जिसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया उत्तराधिकारी यानी कप्तान बनाया जा सकता है.

डेनियल विटोरी ने बताया ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी होगा RCB का नया कप्तान

IPL 2022 में दुनिया सर्वसेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली अगले साल होने बाले IPL में RCB के लिए कप्तानी करते हुए नज़र नहीं आएंगे. चूंकि वो कप्तान नहीं होगे, तो RCB के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि टीम के लिए कप्तानी कौन करेगा. ऐसे में डेनियल विटोरी ने एक खिलाड़ी का नाम उजागर किया है

daniel vettori
daniel vettori

विटोरी ने ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार मैक्सवेल के नाम का खुलासा किया है. जिन्होंने आरसीबी के लिए अपने पहले सीज़न में 15 मैचों में 42 से अधिक की औसत से 513 रन बनाए. जिसमें छह अर्धशतक शामिल थे. विटोरी ने माना कि मैक्सवेल ‘कोहली के उत्तराधिकारी’ होंगे क्योंकि उनके पास बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करने का अनुभव है.

“विराट कोहली मैक्सवेल को RCB के लिए अगुवाई करते देखना पसंद करेंगे”

”विटोरी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के दौरान बात करते हुए कहा कि वह कोहली के संभावित उत्तराधिकारी होंगे. विराट और मैक्सवेल एक दूसरे को अच्छे से समझते है. काफी लंबे समय से एक साथ खेल रहें हैं. मैक्सवेल के पास मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करने का अनुभव है.

daniel vettori and Virat kohli
daniel vettori and Virat kohli

डेनियल विटोरी ने बताया कि मुझे लगता है कि यह बहुत बार हुआ है कि टीमों को एक रास्ता निकालना पड़ता है, पता है कि नीलामी में किसे ढूंढना है, जो कई बार आपकी सोच से परे हो सकता है. इसलिए मुझे विश्वास है कि मैक्सवेल को कप्तान बनाया जाएगा. यह सिर्फ एक सीज़न के लिए हो सकता है. विटोरी ने देखा कि कोहली और मैक्सवेल में काफी समानताएं हैं, और इसलिए आरसीबी के पूर्व कप्तान मैक्सी जैसे किसी व्यक्ति को टीम की अगुवाई करते देखना पसंद करेंगे.

IPL Mega Auction 2022 में इन खिलाड़ियों को खरिदने पर रहेगी नज़र

पहले से मौजूद आठ फ्रेंचाइजी को नीलामी से पहले चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई थी. वही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB ) ने तीन खिलाड़ियों के लिए चुना गया था.  जिसने पूर्व कप्तान विराट कोहली, विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के रूप में रिटेन कर लिया है. और बाकी खिलाडियों को मेगा ऑक्शन में खरीदा जाएगा.