Abhishek Sharma-IPL Mega Auction 2022

IPL Mega Auction 2022: IPL 2022 में अनुभवी और कैप्ड प्लेयर्स पर बोली लगने के बाद अब अनकैप्ड प्लेयर्स की बारी आ चुकी है। अब तक कुछ खिलाड़ी रातों-रात करोड़पति बनते दिख रहे हैं। इस लिस्ट में अनकैप्ड भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा का नाम भी जुड़ गया है। असल में, अभिषेक को खरीदने के लिए आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) पंजाब और SRH के बीच लंबी जंग चली, इसमें गुजरात टाइटंस ने बी हाथ आएजमाए, लेकिन SRH का विजन क्लीयर था, पैसे चाहें कितने भी खर्च करने पड़े, लेकिन वो उन्हें खरीदकर ही मानेंगी। फ्रैंचाइजी ने 6.50 करोड़ की बड़ी कीमत देकर युवा प्लेयर को अपने साथ जोड़ लिया है।

अभिषेक शर्मा को 6.50 करोड़ में SRH ने खरीदा

Abhishek-Sharma

आपको बता दें कि, जब चल रहे आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी अभिषेक शर्मा का नाम लिया गया तो, सभी फ्रेंचाइज़ियों के बीच में एक ज़बरदस्त कॉन्टेस्ट शुरू हो गया. विशेष रूप से अभिषेक शर्मा की पूर्व फ्रेंचाइजी सनराइज़र्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स उनमे काफी ज़्यादा दिलचस्पी दिखा रही थी. पंजाब किंग्स ने इस हरफनमौला खिलाड़ी को खरीदने की भरपूर कोशिश की, लेकिन अंत में इनकी पूर्व फ्रेंचाइजी हैदराबाद ने ही बाज़ी मार ली.

पंजाब से आने वाले अभिषेक शर्मा लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज़ हैं, और इसी के साथ वे आक्रामक अंदाज़ से बल्लेबाज़ी करने के लिए बखूबी जाने जाते हैं. अभिषेक हैदराबाद के लिए मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं और गेंदबाज़ी में भी 2 या 3 ओवर बखूबी डाल कर दिखा सकते हैं, जोकि उन्होंने पहले भी इस फ्रेंचाइजी के लिए किया है. इसी वजह से अभिषेक शर्मा में हैदराबाद ने एक बार फिर भरोसा दिखाया है. ग़ौरतलब है कि इस अनकैप्ड खिलाड़ी का बेस प्राइस आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में मात्र 20 लाख रूपये था और जब इन पर बोली लगना बंद हुई तो इनकी चांदी-चांदी हो गई थी.

अभिषेक शर्मा का आईपीएल में प्रदर्शन

Abhishek Sharma

21 वर्षीय अभिषेक शर्मा ने अब तक अपने छोटे से आईपीएल करियर में कुल 22 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इन्होंने बल्ले से अच्छा दमखम दिखाते हुए 139 के स्ट्राइक रेट से 241 रन बनाए हैं. वहीं आईपीएल में इनका सर्वाधिक बैटिंग स्कोर नाबाद 46 रन रहा है. इसके अलावा अगर इनकी गेंदबाज़ी की बात करें, तो अभिषेक ने 8 की इकॉनमी से आईपीएल में गेंदबाज़ी करते हुए 7 विकेट चटकाए हैं.

इनका सर्वाधिक गेंदबाज़ी प्रदर्शन आईपीएल में 2/4 है. अब तक आईपीएल में इस युवा ऑलराउंडर को इतना खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन जब-जब इनको फ्रेंचाइजी ने मौका दिया है, इन्होंने अपनी टीम के लिए पूरी जान लगाई है. आईपीएल में अब तक अभिषेक शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद का ही प्रतिनिधित्व किया है. बहरहाल, आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में सनराइज़र्स हैदराबाद की ये साइनिंग कितनी अनुकूल है, वे आगामी आईपीएल सीज़न में पता लग जाएगा.