आईपीएल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऐसा माना जाता है कि टी20 क्रिकेट के आने के बाद से क्रिकेट काफी तेज हो गया है। अब आप टेस्ट क्रिकेट में भी खिलाड़ियों को तेजी से रन बनाते देखते होंगे।

टी20 फॉर्मेट में खेली जाने वाली भारत की घरेलू फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल में एक ओर बल्लेबाज हर गेंद पर छक्का लगाने की तलाश करता है, तो वहीं दूसरी तरफ गेंदबाज भी बेहद आक्रामक रवैया अपनाते ही हर गेंद पर विकेट की तलाश करता है।

टी20 खेल में बल्लेबाजी के सबसे ज्यादा जिस चीज को वेल्यू दी जाती है, वह होता है उसका स्ट्राइक रेट। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल में अब तक कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हुए हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 100 से कम का रहा है। हम यहां पुछल्ले बल्लेबाजों की नहीं बल्कि प्रॉपर बल्लेबाजों की बात कर रहे हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिनका आईपीएल में 100 से कम का रहा स्ट्राइक रेट।

      100 से कम रही 5 बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट

1- रिकी पोंटिंग

आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का नाम आप इस लिस्ट में देखकर हैरान रह गए होंगे, कि भला विश्व क्रिकेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी के झंडे गाड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का आईपीएल में स्ट्राइक रेट भला 100 से कम का कैसा हो सकता है।

लेकिन ये शत प्रतिशत सच है कि पोंटिंग का आईपीएल में स्ट्राइक रेट 100 से भी कम का रहा है। आईपीएल में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और आईपीएल की सबसे सफल मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं.

आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेला हुआ हैं. अपने खेले 10 आईपीएल मैचों में उन्होंने 10.11 की मामूली औसत व 71.09 के बेहद खराब स्ट्राइक रेट से मात्र 91 रन ही बना पाए थे। बता दें, पोंटिंग अब आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स में बतौर मुख्य कोच जुड़े हुए हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse