आईपीएल 2020
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में  स्पिन गेंदबाजों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है. क्योंकि इन गेंदबाजों के पास एक ऐसी कला होती है, जो किसी भी बल्लेबाज को रोक कर रख सकते हैं. जिससे उनकी टीम को मैच में वापसी करने का अच्छा मौका मिल सकता है.

भारत में होने वाली टी20 की सबसे बड़ी लीग आईपीएल को एक से बढ़कर स्पिन गेंदबाज मिले हैं. जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से अपनी टीम और क्रिकेट फैंस काफी खुश किया है. लेकिन उस बीच कई ऐसे भी स्पिन गेंदबाज है, जिन्हें मौके तो नहीं मिले लेकिन यदि मौका मिला तो काफी धमाल कर सकते हैं.

आईपीएल-2020 में ये देखा जा रहा है कि इस बार के आईपीएल में पुराने स्पिनरों के मुकाबले नए स्पिन गेंदबाज आईपीएल की सभी टीमों को चौका सकते हैं. तो आज इस आर्टिकल में हम बताते है कि वो 5 स्पिन गेंदबाज कौन हैं जो इस बार के आईपीएल में सबको चौंका सकते हैं.

1. वरुण चक्रवर्ती

varun chakravarthy 3856183 835x547 m

चेन्नई के रहने वाले वरुण चक्रवर्ती एक युवा खिलाड़ी हैं. जिसे आईपीएल की बड़ी टीम कोलकाता नाईट राइडर्स ने 4 करोड़ रूपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया.  तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दौरान उन्होंने अच्छे-खासे विकेट अपने नाम किए हैं.

आईपीएल-2020 के ऑक्शन के दौरान उन्हें 20 लाख की शुरूआती बोली से ख़रीदा जाने लगा था, लेकिन एक समय आते-आते उन्हें केकेआर की टीम ने खरीद लिया है. इस टीम से जुड़ना और आईपीएल के लिए खेलना उनके लिए एक बहुत बड़ी बात होगी.

माना ये जा रहा है कि उनके लिए ये लाइफ चेंजिंग मूवमेंट हो सकता है. क्योंकि उनके लिए आईपीएल में खेलने का ये दूसरा मौका है. जहाँ वो अपने से कई अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलेगे. जिसके बाद उन्हें अपने देश की टीम में खेलने का मौका मिल सकता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse