06faf watson1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल जो भारत में त्यौहार के नाम से जाना जाता है. इसके आते ही देश के अंदर सब कुछ जगमगा उठता है. उसी आईपीएल को एक बार फिर से देखने के लिए दर्शंक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं आईपीएल को भारत में त्यौहार इसलिए कहा जाता है क्योंकि ये विश्व में टी20 की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है.

जिस तरह परिवार को चलाने के लिए एक अच्छी और सच्ची जोड़ी की जरुरत होती है. ठीक उसी तरह क्रिकेट में अपने टीम को जिताने के लिए ओपनिंग जोड़ी की उतनी ही अहमियत हैं. जो अपनी टीम को अच्छी और मजबूत रनों की नीव खड़ी करके दे सकें. जिससे सामने वाली टीम को जीतने में कठिनाई हो और उनकी टीम भी उतनी ही टक्कर दे सकें.

आज इस लेख के जरिए हम ये जानेगें की वो 4 कौन सी टीम हैं. जिनके पास अपने खुद के धाकड़ और खतरनाक  ओपनिंग बल्लेबाज हैं जो आईपीएल में कभी भी बदल सकतें मैच का रुख.

1. किंग्स इलेवन पंजाब- केएल राहुल और क्रिस गेल

 

Gayle Rahul

किंग्स इलेवन पंजाब के पास केएल राहुल और क्रिस गेल जैसे दो खतरनाक बल्लेबाज है, जिनको अपना पहले ख़िताब का इंतज़ार हैं. अगर देखा जाए तो जब भी फिल्ड पर क्रिस गेल और राहुल होते है तो उन्हें जल्दी आउट कर पाना गेंदबाजों के लिए बहुत मुश्किल होता हैं.

वहीं अगर टीम की बात की जाये तो ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा की पिछले सीजन में पंजाब टीम को मध्यक्रम को लेकर काफी परेशानिया उठानी पड़ी. लेकिन इस बार आईपीएल में इसको भरने के लिए जोरदार कोशिश की जा रही हैं.

मौजूदा समय को परखें तो पंजाब के लिए पिछले दो साल कमाल के रहे हैं जिसमे गेल और राहुल ने अपने प्रदर्शन से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse