srh ipl rr

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण के 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें के दूसरे के सामने थीं। दुबई के स्टेडियम में खेले गए इस मैच में संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। 

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने आक्रामक शुरुआत दिलाई। इसके बाद केन विलियमसन की कप्तानी पारी में दम पर टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। यह हैदराबाद की इस सीजन में कुल दूसरी जीत है। इस जीत के बाद कप्तान केन विलियमसन ने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि खिलाड़ी खेल का आनंद ले रहे हैं।

कप्तान केन ने कहा, सीएसके को हराना मुश्किल

kane williamson-IPL

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दुबई के मैदान पर 7 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन काफी ज्यादा खुश थे। बता दें कि यह जीत हैदराबाद की इस सीजन में सिर्फ दूसरी ही जीत है। जीत दर्ज करने के बाद केन विलियमसन ने कहा,

“अच्छा लग रहा है। हम कह सकते हैं कि हमारे प्रदर्शन में सुधार हुआ है। जीत मिलने से मनोबल भी बढ़ता है। इस पर पस युवा खिलाड़ियों को पूरा मौका देना चाहते हैं और क्रिकेट का आनंद लेना चाहते हैं। अंतिम दो ओवर गेंद के साथ महत्वपूर्ण थे। संजू ने उत्कृष्ट बल्लेबाजी की और वे अधिक स्कोर करना चाह रहे थे लेकिन हम उन्हें एक आउट करने में कामयाब रहे और फिर शीर्षक्रम की साझेदारी।

 हमने धीमे गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामकता से का सामना किया। रॉय ऊर्जा के इंजेक्शन की तरह है। उसने एक छोर सम्भाले रखा, वो हमेशा प्रदर्शन करने के लिए तैयार था। उसने वही किया जो वह करता है, देख कर सुकून मिला। शानदार खिलाड़ी का शानदार योगदान। हम अगले मैच से पहले ठीक होना चाहते हैं। कुछ दिन बाद नई जगह, तालिका में शीर्ष पर मौजूद सीएसके को हराना मुश्किल है। लेकिन जैसा कि हम जानते हैं कि इस टूर्नामेंट में हर टीम अच्छी है। उम्मीद है कि हम अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ खेल सकते हैं।”

राजस्थान के खिलाफ हैदराबाद की 8वीं जीत

Capture 86

IPL के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें एक-दूसरे से कुल 15 बार भिड़ चुकी हैं। इस मैच से पहले दोनों ही टीमों ने सात-सात बार मैच अपने नाम किया था। लेकिन, आज का मैच जीतने के बाद हैदराबाद एक कदम आगे निकल चुकी है। बता दें कि यह हैदराबाद की राजस्थान पर कुल आठवीं जीत है।

साथ ही यह बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछली दो बार से 160 से अधिक रनों का सफलतापूर्वक पीछा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही किया है। हैदराबाद का अगला मुकाबला 30 सितम्बर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ है। चेन्नई और हैदराबाद IPL में अभी तक एक-दूसरे के सामने 14 मैचों में आ चुकी हैं। जिनमें से 4 मैच हैदराबाद की झोली में और 10 मैच चेन्नई के खाते में आए हैं।