IPL 2021
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 की तैयारियां शुरु हो चुकी है। 18 फरवरी को चेन्नई में आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीम के रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी करते हुए पेपर पर आने वाले सीजन के लिए टीम भी तैयार कर ली होंगी।

ऑक्शन से पहले क्रिकेट के गलियारों में अब अब तक खेले जा चुके 13 आईपीएल सीजनों की चर्चा चल रही है। कब, किसने, कैसा प्रदर्शन किया। पिछला सीजन कैसा रहा, आने वाला सीजन कैसा होने वाला है और भी इस तरह की तमाम चर्चाएं हो रही हैं।

साथ ही साथ पुराने रिकॉर्ड्स को भी याद किया जा रहा है। तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो अपने खेलने के दिनों में ही टीम में मेंटॉर की भूमिका निभाते नजर आए।

खेल के दिनों में ही टीम के मेंटॉर बन गए 3 खिलाड़ी

1- शेन वॉर्न

टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न इस लिस्ट में पहले खिलाड़ी हैं। वॉर्न की कप्तानी में 2008 पहले ही सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपना पहला व एकमात्र खिताब जीता था। उस सीजन में वॉर्न टीम के कप्तान तो थे ही, साथ ही साथ वह बॉलिंग मेंटॉर की भूमिका भी निभा रहे थे।

यदि 2008 आईपीएल सीजन को याद करें, तो राजस्थान रॉयल्स से किसी को भी खिताब जीतने की उम्मीद नहीं थी, क्योंकि दूसरी टीमें जहां दिग्गज व स्टार खिलाड़ियों से भरी हुई थी, वहीं राजस्थान की टीम में बड़े नाम गिन चुनकर ही थे।

लेकिन फ्रेंचाइजी ने सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया और पहला सीजन अपने नाम करते हुए ट्रॉफी जीत ली। बताते चलें, आईपीएल पिछले कुछ सीजनों से राजस्थान रॉयल्स की टीम बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करती नजर आ रही है और आईपीएल 2021 के लिए फ्रेंचाइजी ने विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम की कमान सौंपी है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse