ipl

IPL 2021 का यूएई लेग बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है। जहां कुछ टीमें अपने प्रदर्शन से हैरान कर रही हैं, तो कुछ टीमों के फैंस को निराशा हाथ लगी है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में टॉप-2 पर हैं और दोनों ही टीमें प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं। वहीं तीसरे नंबर पर मौजूद RCB भी प्लेऑफ से चंद कदम दूर है। टॉप-3 में मौजूद विराट की बोल्ड आर्मी और ऋषभ पंत की DC ने अब तक टूर्नामेंट में खिताब नहीं जीता है। मगर ये दोनों टीमें जिस प्रकार खेल रहे हैं, ट्रॉफी के दावेदार लग रहे हैं।

क्या IPL को मिलेगी नई विजेता टीम

IPL

आईपीएल इतिहास में अब तक मुंबई ने 5, सीएसके ने 3, केकेआर ने 2, एसआरएच और राजस्थान ने 1-1 ट्रॉफी जीती हैं। 3 टीमें हैं, जिनके नाम अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं हुई है, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स। केएल राहुल की टीम फिलहाल प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए संघर्ष करती दिख रही है।

वहीं DC क्वालीफाई कर चुकी है और RCB टॉप-3 में है और प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से चंद कदम दूर है। टॉप-3 में इस वक्त CSK, DC, RCB हैं और इनमें से दो टीमें ट्रॉफी नहीं जीत पाई हैं, मगर इस बार काफी मजबूती से दावेदारी पेश कर रही हैं। तो ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा की क्या IPL को एक नई विनिंग टीम मिलेगी।

RCB और DC जीत सकती हैं ट्रॉफी

स्टार खिलाड़ियों से सजी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। कोहली की कप्तानी में टीम ने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ फाइनल मैच खेला था, लेकिन वह ट्रॉफी जीतने से चूक गई थी। ये कोहली के पास आईपीएल में बतौर कप्तान ट्रॉफी जीतने का आखिरी मौका रहने वाला है, क्योंकि वह अगले सीजन से टीम के कप्तान नहीं होंगे।

दूसरी ओर टॉप-3 में मौजूद दिल्ली कैपिटल्स ने 16 अंक हासिल कर प्लेऑफ में जगह बना ली है और टीम के ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। असल में DC ने एक-एक कदम बढ़ाकर यहां तक का सफर तय किया है। पिछले सीजन मुंबई के हाथों फाइनल में मिली हार के चलते वह ट्रॉफी नहीं जीत सके थे, ऐसे में इस बार वह कोई गलती नहीं करना चाहेंगे और ऋषभ पंत अपनी टीम को ट्रॉफी जिताकर उन टीमों में शामिल करना चाहेंगे, जो टूर्नामेंट में खिताबी जीत दर्ज कर चुकी हैं।

मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना भी दिख रहा मुश्किल

ipl

5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी मुंबई इंडियंस की टीम के लिए अब तक IPL 2021 कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। टीम ने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 4 में जीत हासिल हुई है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। अब मुंबई के पास 4 मैच हैं, जिसमें लगभग सभी मैचों में अच्छे रन रेट के साथ मैच जीतने के साथ ही मुंबई की टीम टॉप-4 में पहुंच सकती है। अब तक के यदि मुंबई के प्रदर्शन पर गौर करें, तो ये मुश्किल लग रहा है, इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा की अब मुंबई के लिए प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो चुका है।