Du4HDj1X4AItu9n 1024x683 1

यूएई में चल रहे महिला टी20 चैलेंज में हमें अभी तक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं. जिसमें तीनों ही टीमों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अपने फैंस को प्रभावित किया. इस लीग में दुनिया भर की सभी महिला खिलाड़ी भाग ले रही हैं. तो वहीं पूर्व भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यू वी रमन ने महिला टी20 चैलेंज को लेकर कही ये बात. जिसको सब लोग जान के हुए हैरान.

सुपरनोवाज के प्रदर्शन के बाद बोले पूर्व भारतीय खिलाड़ी रमन

WV Raman believes India not yet ready to stage women's IPL

शनिवार को महिला टी20 चैलेंज में खेले गए मुकाबले में सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेज़र्स की टीम को 2 रन से हराकर इस लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की. साथ उन्होंने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यू वी रमन ने कहा कि

“जरुर, ये अभी शुरुआत है. मुझे विश्वास है कि वो समय दूर नहीं जब महिला टी20 चैलेंज एक महिला इंडियन प्रीमियर लीग में तब्दील हो जाएगा. जब भी ऐसा होगा तो वो सभी महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को एक नया मौका दे सकता है. इस लीग में होने वाले सभी मैच को उनके प्रशंसक काफी गंभीरता से देख रहे हैं.”

ऐसा होने में अभी 3-4 साल लग सकते हैं- रमन

Jemimah Rodrigues of Supernovas interviewing coach WV Raman during the final of the Women's T20 Challenge, 2019 between the Supernovas and Velocity held at the Sawai Mansingh Stadium in Jaipur on the

उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि

“जिस तरह मैं इसको देखता हूँ, इसको लागू होने में लगभग तीन से चार साल लग सकते हैं. लेकिन जब भी ऐसा होगा तो वो सभी खिलाड़ियों के लिए एक स्मशिंग हिट की तरह होगा. ये कुछ ऐसा है जिसपर हमे कई तरह से देखकर इसपे काम करने की जरुरत है. लेकिन जब भी इस तरह कदन उठाया जाएगा, तो वो एक बड़े टूर्नामेंट के रूप में देखा जाएगा और साथ ये काफी हद तक प्रशंसक को पसंद आने वाला है.”

महिला टी20 चैलेंज में अभी तक हो चुके है कुल इतने मुकाबले और ये टीम है आगे

Squads Announced For Women's T20 Challenge

यूएई में चल रहे महिला टी20 चैलेंज लीग में अभी तक तीनों ही टीम ने कुल 2-2 मुकाबले खेले हैं. जिसमें तीनों ही टीमों को 1-1 मैच में जीत और 1-1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं अभी तक इस लीग में सभी टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है.

इस लीग में अगर अंक तालिका की बात की जाए तो इस लीग में 2 अंक के साथ अंकतालिका में ट्रेलब्लेज़र्स की टीम पहले स्थान पर मौजूद है, जिसका नेट रनरेट +2.109 है. दूसरे स्थान पर सुपरनोवाज की टीम 2 अंक के साथ मौजूद है, इनके नेट रनरेट की बात करे तो उनका -0.054 हैं.

सबसे आखिरी स्थान पर वेलोसिटी की टीम 2 अंक के साथ मौजद है, जिसका रनरेट-1.869 है. तो वहीं इस लीग में सबसे पहले बाहर निकलने वाली टीम के तौर पर वेलोसिटी की टीम हो सकती हैं. बाकी कि दोनों टीमें अभी तक पूरी तरह सुरक्षित नजर आ रही हैं.