IPL 2021-14th

IPL 2021 का आयोजन भारत में आयोजित होने वाला है। इसे सुरक्षित तरीके से आयोजित करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सुरक्षा के लिए कई नियम लागू किए हैं। मगर इसके बावजूद ये सीजन भी कोरोना के साए में ही आयोजित होता दिख रहा है। इस बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से एक चिंता की खबर आई है, क्योंकि वहां के 8 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

वानखेड़े स्टेडियम में मंडराया कोविड का खतरा

ipl 2020

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत को अब बस चंद दिन ही बचे हैं। मगर इससे पहले मुंबई से एक चिंता की खबर सामने आई है। दरअसल, वानखेड़े स्‍टेडियम के 8 ग्राउंड्समैन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। ये खबर जरुर बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय होगी, क्योंकि 14वें आईपीएल सीजन के 10 मैच वानखेड़े स्टेडियम में ही आयोजित होने वाले हैं।

स्‍पोर्टस्‍टार की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते वानखेड़े स्‍टेडियम के 19 मैदानकर्मियों का आरटी-पीसीआर टेस्‍ट किया गया था। इसमें तीन लोगों की रिपोर्ट पहले ही आ गई थी जबकि पांच अन्‍य मैदानकर्मी 1 अप्रैल को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

हैदराबाद को बनाया स्टैंडबाई वेन्यू

आईपीएल 2021 का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। हालांकि कोरोना वायरस के चलते ये आईपीएल सीजन भी बिना दर्शकों के बंद दरवाजों के पीछे, लेकिन भारत में आयोजित होगा। इस सीजन में कोई भी फ्रेंचाइजी अपने घरेलू मैदान पर एक भी मैच नहीं खेलेगी, सभी मैच न्यूट्रल स्टेडियम पर खेले जाएंगे।

इस बार फाइनल समेत सभी 60 मैच 6 शहरों अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में ही खेले जाएंगे। लीग स्टेज के 56 में से 40 मैच चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु में खेले जाएंगे। बचे हुए 16 में से 8-8 मैच दिल्ली और अहमदाबाद में होंगे। फाइनल और प्ले-ऑफ भी अहमदाबाद के नए बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

मगर अब शनिवार को ESPNCricInfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि छह में से एक या अधिक होस्ट शहर अपने मैच आयोजित कराने में सक्षम नहीं हुए तो इसे देखते हुए हैदराबाद एक बैकअप स्थल विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।

फ्रेंचाइजियों में भी मिल रहे कोविड पॉजिटिव मामले

IPL 2021

कोरोना वायरस के चलते IPL 2020 का आयोजन भारत के बजाए यूएई में कराया गया था। मगर इस बार हालात में सुधार को देखते हुए बीसीसीआई ने भारत में टूर्नामेंट आयोजित कराने का फैसला किया है।

बता दें, शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के एक सदस्य के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है।