आईपीएल सीजन 12 इस समय एक ऐसे मोड़ पर पहुँच चूका है, जहां से एक भी मैच हारना कुछ टीमो के लिए प्लेऑफ़ से बाहर जाने का रास्ता बन सकता है. आईपीएल का 43वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुआ. दोनों ही टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला था. दोनों टीमों को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए सभी मुकाबलों में जीत की आवश्यकता है.

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 3 विकेटों से मात दिया. इस मुकाबले में राजस्थान की बल्लेबाजी देखकर कोलकाता टीम की चीयरलीडर्स रोने लगी. जिसका वीडियो ट्वीटर पर वायरल हुआ है.

जोफ्रा आर्चर और रियान पराग की बल्लेबाजी देख रोने लगी चीयरलीडर्स 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर हमेशा की तरह गेंदबाजी करने का फैसला किया. कोलकता की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक ने 97 रनों की एक शानदार पारी खलेते हुए. राजस्थान को 175 रनों का एक सम्मान जनक लक्ष्य दिया.

राजस्थान की तरफ से आजिंक्य रहाणे और रियान पराग ने अच्छी बल्लेबाजी की. वहीं अंत में जोफ्रा आर्चर ने आकर एक शानदार 27 रनों की पारी खेल कर अपनी टीम को 4 गेंद शेष रहते जीत दिला दी. दरअसल अंतिम ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 9 रनों की जरुरत थी, जोफ्रा आर्चर ने प्रसिद्ध कृष्णा की पहली गेंद पर चौका और दूसरी पर छक्का लगा कर राजस्थान को जीत दिला दिया.

इस हार से कोलकाता नाइटराइडर्स की चीयरलीडर्स भावुक हो कर रोने लगी,जिसका वीडियो ट्वीटर पर वायरल हुआ है. ऐसा पहली बार नही हुआ है जब कोलकाता टीम के लिए चीयरलीडर्स के आंसू न गिरे हो इससे पहले भी उनको टीम के लिए रोता देखा जा चूका है. कोलकता की चीयरलीडर्स का टीम के साथ कुछ खास लगाव इसलिए है, क्योकि टीम के मालिक शाहरुख़ खान हमेशा उनसे मिलते रहते हैं.

यहाँ देखे वीडियो :-

कोलकाता की ये लगातार छठी हार 

आईपीएल के इस सीजन बात दो टीमो की सबसे ज्यादा हो रही है. पहली तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तो दूसरी कोलकाता नाइटराइडर्स की. बैंगलोर ने शुरू में लगातार छः मुकाबले हारी, तो कोलकता की टीम पिछले छः मुकाबले लगातार हार चुकी है. कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस मैच में नाबाद 97 रनों की पारी खेली, जिसमे 7 चौके और 9 छक्के शामिल थे, लेकिन उनकी ये पारी व्यर्थ साबित हुई.

पहली बार कोलकाता और मुंबई इंडियंस होंगे आमने सामने

27 अप्रैल रविवार को दुसरे मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स इस सीजन आईपीएल में पहली बार ईडन गार्डन्स में भिड़ेंगी. इस मुकाबले को जीतना दोनों टीमों के लिए जरुरी है, क्योंकि प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए कोलकता को सभी मुकाबले जीतने होंगे और वहीं मुंबई इंडियंस को तीन में से केवल दो मुकाबलों में जीत की जरुरत है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *