ipl drs

IPL 2021 का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स व दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ। शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में गुरु-शिष्य का आमना-सामना हुआ, जिसने काफी रोमांचित किया। साथ ही ये मैच उन चुनिंदा मैचों में जुड़ गया है, जिसमें आमने-सामने उतरने वाले दोनों ही कप्तान पेशे से विकेटकीपर रहे हैं।

आमने-सामने आई गुरु-शिष्य की जोड़ी

IPL

महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत के बीच गुरु शिष्य का रिश्ता भी है। एक ओर धोनी के पास भरपूर अनुभव है तो वहीं पंत बेहतरीन फॉर्म के साथ IPL 2021 में प्रवेश कर रहे हैं। बात कुछ ऐसी है कि इंग्लैंड के साथ खेली गई वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर को कंधे में इंजरी हुई और वह पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं।

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स ने इन फॉर्म बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंपी है। ऐसे में अब चेन्नई व दिल्ली दोनों ही टीमों के कप्तान पेशे से विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं।

IPL में जब दोनों टीमों के कप्तान रहे विकेटकीपर

ipl

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऋषभ पंत को एमएस धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता है और अब वह जिस फॉर्म में हैं उन्होंने लगभग माही के बाद बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज अपनी जगह टीम में पक्की कर ली है। मगर आईपीएल में ये दोनों ही खिलाड़ी अलग-अलग टीम का हिस्सा हैं और टूर्नामेंट में शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ये दोनों कप्तान आमने-सामने आए हैं। ये 26वां मौका है जब दोनों ही टीमों के कप्तान विकेटकीपर भी हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं कब-कब कौन से विकेटकीपर-कप्तान आए आमने-सामने

महेंद्र सिंह धोनी – एडम गिलक्रिस्ट (9)

ब्रेंडम मैकुलम – कुमार संगाकारा (1)

एडम गिलक्रिस्ट – कुमार संगाकारा (3)

महेंद्र सिंह धोनी – कुमार संगाकारा (2)

दिनेश कार्तिक – एडम गिलक्रिस्ट (1)

महेंद्र सिंह धोनी – पार्थिव पटेल (1)

महेंद्र सिंह धोनी – दिनेश कार्तिक (6)

महेंद्र सिंह धोनी – केएल राहुल (2)

महेंद्र सिंह धोनी – ऋषभ पंत (1*)