679251 ms dhoni l and virat kohli in action during ipl 2018 afp
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 के आगाज को अब चंद दिन बचे हैं। इसलिए क्रिकेट के गलियारों में सिर्फ आईपीएल की ही चर्चा चल रही है। कैश रिच लीग के आगाज में पहले से ही 5 महीने की देरी हो चुकी है। इसलिए फैंस आगामी आईपीएल सीजन को लेकर खासा उत्साहित हैं।

सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और अधिकतर विदेशी खिलाड़ी भी यूएई पहुंच गए हैं। लेकिन इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 17 सितंबर को यूएई पहुंचेंगे। हालांकि सभी टीमें इस बार मजबूत स्थिति में नजर आ रही है, परिणामस्वरूप इस सीजन और टक्कर देखने को मिलने वाली है।

अब आईपीएल के शुरु होने से पहले क्रिकेट के गलियारों में पुराने रिकॉर्ड्स की चर्चा चल रही है। तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको बड़े-बड़े बल्लेबाजी रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं, कि किस बल्लेबाज के नाम पर कौन-कौन से रिकॉर्ड दर्ज हैं।

         आईपीएल के बड़े-बड़े बल्लेबाजी रिकॉर्ड्स

1- सबसे ज्यादा आईपीएल रन

virat kohli said not leaving rcb till the time i am playing ipl 730X365

रॉयल चैलेजंर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली भले ही आज तक अपनी फ्रेंचाइजी को एक भी खिताब जिताने में नाकामयाब रहे हो, लेकिन प्रत्येक सीजन में उन्होंने अपने बल्ले की धाक जमाई है। रनमशीन विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर-1 पर काबिज हैं।

बल्लेबाज ने अब तक खेले गए आईपीएल के 177 मैचों में 131.61 की स्ट्राइक रेट व 37.84 के औसत के साथ 5412 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 36 शतक निकले हैं। कोहली के लिए सबसे अच्छा सीजन 2016 में रहा। जब उन्होंने एक ही सीजन में 973 रन बनाकर ऑरेन्ज कैप अपने नाम की थी।

आईपीएल 2020 का सीजन विराट कोहली की बोल्ड आर्मी के लिए बेहद खास हो सकता है, क्योंकि यूएई की परिस्थितियों के हिसाब से विराट की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। इसलिए इस बार वह खिताबी जीत दर्ज करने की प्रबल दावेदारी पेश कर सकते हैं।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse