आईपीएल में विराट कोहली के कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अभी तक एक बार भी ख़िताब नहीं जीत पाई है. पिछले दो सीजन से इस टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था. जिसके बाद अब बैंगलोर की टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है. जिसमें अब शंकर बासु और श्रीधरन श्रीराम जुड़ गये हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने कोचिंग स्टाफ में ऑस्ट्रेलिया कोच को जोड़ा 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

2020 आईपीएल के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने कुछ बड़े बदलाव किये हैं. साइमन कैटिज और माइक हेसन को अपने कोचिंग स्टाफ में जोड़ने के बाद अब इस टीम ने बल्लेबाजी कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी सलाहकार रहे आलराउंडर खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम को स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम के साथ जोड़ा है.

इस खिलाड़ी ने बैंगलोर की टीम के लिए पहले सीजन में दो मैच भी खेले थे. श्रीराम इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े रह चुके हैं. श्रीराम ने मिथुन मन्हास की जगह टीम में ली है.

शंकर बासु और एडम ग्रिफिथ भी जुड़े टीम के साथ 

भारतीय टीम के पूर्व फिटनेस ट्रेनर रहे शंकर बासु रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में वापसी कर रहे हैं. भारतीय टीम से जुड़ने से पहले भी वो इस टीम का हिस्सा थे. विराट कोहली सहित कई भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अपने फिटनेस में हुए सुधार के लिए शंकर बासु को ही जिम्मेदार बताया है.

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ को बतौर तेज गेंदबाजी कोच के तौर पर टीम से जोड़ा गया है. एक कोच के रूप में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा था ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ इसलिए बैंगलोर की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है.

माइक हेसन और साइमन कैटिज पहले ही जुड़े थे टीम से 

बैंगलोर की टीम ने पहले गैरी क्रिस्टन और आशीष नेहरा को अपने टीम से अलग किया था और उसके बाद माइक हेसन को टीम का डायरेक्टर और साइमन कैटिज को टीम का मुख्य कोच बनाया था. विराट कोहली की टीम इस बार पहली बार खिताब अपने नाम करने के लिए खेलेगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *