IPL
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। 18 फरवरी को होने वाले आईपीएल के 14वें सीजन के ऑक्शन पर हर कोई नजरें टिकाए बैठा है। क्रिकेट फैंस ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि अगले सीजन के लिए कौन सी टीम किस खिलाड़ी को ऑक्शन से खरीदकर टीम में शामिल करती है।

इस ऑक्शन में स्टीव स्मिथ, हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, केदार जाधव जैसे तमाम बड़े-बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम ड्राफ्ट किया है, जिनपर आप बोली लगते देख सकते हैं। लेकिन 292 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है, तो इनमें ऐसा तो नहीं हो सकता कि आप सभी के बारे में जानते होंगे।

आईपीएल ऑक्शन में कई बार ऐसे खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं, जिनका आपने नाम भी शायद ही सुना होगा। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें अब तक नहीं जानते होंगे आप।

आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा रहे अनजाने खिलाड़ी

1- नूर अहमद

आईपीएल

14 साल और 15 दिन की उम्र में आईपीएल 2020 ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट करने के साथ ही नूर अहमद आईपीएल ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर आईपीएल 2019 की नीलामी में अफगानिस्तान के सात खिलाड़ियों में से थे जिन्होंने अपना नाम ड्राफ्ट किया था।

चाइनामैन गेंदबाज ने अंडर-19 टीम के साथ भारत दौरा किया था और यहां सीरीज में 9 विकेट चटकाए थे। तभी नूर सभी की नजरों में आए थे। उस अंडर-19 सीरीज को अफगानिस्तान ने 3-2 से जीता था। अहमद को 2020 के ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स ने ट्रायल के लिए भी बुलाया गया था।

बदकिस्मती से, आईपीएल 2020 की नीलामी में नूर को खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रह गए। चाइनामैन गेंदबाज ने 30 लाख रुपये की बेस प्राइज के साथ ऑक्शन  में ड्राफ्ट किया था, लेकिन खरीददार नहीं मिलने के चलते वह अनसोल्ड रहे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse