Alzarri Joseph

IPL Auction 2022 बेहद दिलचस्प मोड़ पर आ गया है, सभी फ्रैंचाइजियों की स्क्वाड लगभग बन तैयार हो चुकी है। इसी बीच वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ (Alzarri Joseph) पर आईपीएल 2022 ऑक्शन में बम्पर बोली लगी है। गुजरात टाइटंस  फ्रैंचाईजी ने दायें हाथ के इस गेंदबाज को 2.40 करोड़ रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है। हाल ही में खत्म हुई भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में जोसेफ ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था।

IPL में Alzarri Joseph के नाम है ये रिकॉर्ड

alzarri joseph 759

साल 2019 में अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) को मुंबई इंडियंस टीम ने अपने साथ जोड़ा था। इसके बाद एडम मिल्न की जगह पर जोसेफ को मौका दिया गया था। जिसे उन्होंने दोनों हाथों से कुबूल किया था। 6 अप्रैल 2019 को उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में डैब्यू किया और इस मैच में उन्होंने 12 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। जो कि डेब्यू करने वाले खिलाड़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े थे। अब इस साल फिर गुजरात टाइटंस फ्रेंचाईजी को जोसेफ से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

विकेट टेकर गेंदबाज है Alzarri Joseph

Alzarri 1

अलजारी जोसेफ (Alzarri Joseph) को उनकी हाइट के कारण पिच से अतिरिक्त उछाल पाने में मदद मिलती है। गुजरात की टीम में लॉकी फरग्युसन के साथ अलजारी जोसेफ विरोधी टीम के लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं। अगर बात की जाए ,अल्जारी के इंटरनेशनल करियर की तो जोसेफ को एक विकेट टेकर गेंदबाज के तौर पर देखा जा सकता है।

जोसेफ ने 43 वनडे मैचों में 70 विकेट हासिल किए है, वहीं क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप यानी टेस्ट मैचों में अलजारी के नाम की तूती बोलती है। उन्होंने अबतक अपने करियर में 18 टेस्ट मैचों में 40 विकेट हासिल किए हैं। ये उन्हे बेहद घातक तेज गेंदबाज बनाता है, अब देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2022 में ये विंडीज तेज गेंदबाज किस प्रकार का प्रदर्शन करता है।