एबी डिविलियर्स IPL
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल (IPL) के आने से टी20 क्रिकेट की प्रसिद्धि में चार चाँद लग चुके हैं, यहां तक कि कई देशों में एक नई लीग ही शुरू हो चुकी हैं। टी20 क्रिकेट को फटाफट क्रिकेट के नाम से भी संबोधित किया जाता है। फटाफट मतलब हर चीज बहुत तेजी से होगी, बल्लेबाजी भी। क्योंकि सिर्फ 20 ओवरों में ही खूब सारे रन बनाने होते हैं, जिनकी मदद से टीम जीत दर्ज कर सके।

 अब ऐसे में हर एक IPL टीम को कुछ ऐसे बल्लेबाज चाहिए जो सिर्फ विस्फोटक अंदाज में ही बल्लेबाजी कर सकें। खासकर अंतिम पांच ओवरों (डेथ ओवर) में यह रोमांच और ज्यादा बढ़ जाता है, जिसमें सबसे तेजी से सबसे ज्यादा रन चाहिए होते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किन बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट डेथ ओवरों में सबसे ज्यादा है।

इन तीन बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट IPL के डेथ ओवर में है सबसे ज्यादा

3. आंद्रे रसेल

dre Russe ipl

IPL टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के आलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल से कौन नहीं परिचित है। जिन्होंने अपने खेल से सभी टीमों को अचंभित कर के रखा हुआ है। यह खिलाड़ी ना सिर्फ आक्रामक बल्लेबाजी ही करता है, बल्कि बेहतरीन गेंदबाजी में भी सक्षम है। हाल में ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे बेहतर गेंदबाजी प्रदर्शन इन्होंने ही किया है।

बल्ले से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर रसेल के अगर अंतिम पांच ओवरों में बल्लेबाजी की बात करें तो 16वें ओवर में 172.32, 17वें ओवर में 189.16, 18वें ओवर में 205.15, 19वें ओवर में 248.80 और बीसवें ओवर में 216.66 की जबर्दस्त स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाते हैं। ऐसे बल्लेबाज को तो कोई भी टीम अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहेगी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse