Suresh Raina and Harbhajan Singh
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग टी20 की सबसे बड़ी और सबसे मंहगी लीग है. जिसमें देश के के ही नहीं बल्कि दुनिया से एक से बढ़कर एक खिलाड़ी इस लीग में दिखाई देता है. जो अपने शानदार प्रदर्शन से प्रशंसकों को काफी खुश करते हुए नजर आए है.

वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे है जिन्होंने अपने मेहनत के दम टीम को कई मैच जिताए तो वहीं अपने अंदर छुपे हुए टैलेंट को सामने लेकर आए. लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है. जो अब अपने पहले वाले अंदाज में खेलते हुए नजर नहीं आ रहे हैं और अब उनको लेकर कई तरह की बात थी आईपीएल खेलना कई हद तक खत्म होते हुए देखा जा रहा है.

आज हम इस लेख के जरिए बताते है कि वो 5 खिलाड़ी कौन से है जो अब आईपीएल के अगले सीजन के बाद आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं.

1. महेंद्र सिंह धोनी

Dhoni IPL PTI New 571 855

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट जगत में एक सफल कप्तान के रूप में माने जाते हैं. जिन्होंने आईसीसी के तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम को खिताब जिताया है. साथ ही उनका क्रिकेट करियर भी अच्छा खासा है.

उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है साथ उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को भी आईपीएल का तीन बार खिताब जिता चुके हैं. तो वहीं आईपीएल 2020 के सीजन में उन्हें कुछ खास करते हुए नहीं देखा गया है.

लेकिन उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 204 मुकाबलें खेले हैं. जिसमें उन्होंने 136.76 के स्ट्राइक रेट से 4632 रन बनाए. आईपीएल के इस सीजन को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो आईपीएल के अगले सीजन के बाद वो संन्यास ले सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse