304140
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2021 का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। अब जल्द ही सीजन की शुरुआत हो जाएगी और आपके पसंदीदा खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे। एक बार फिर छक्के-चौकों की शुरुआत हो जाएगी और दूसरी तरफ गेंदबाज की आक्रामकता भी देखने को मिलेगी।

इस सीजन एक तरफ युवा खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी, तो वहीं कुछ ऐसे अनुभवी खिलाड़ी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे, जो फ्रेंचाइजी लीग के रोमांच में चार चांद लगा देंगे। मगर ये सीजन कई खिलाड़ियों के लिए आखिरी आईपीएल सीजन साबित हो सकता है।

मगर इस IPL सीजन में कुछ अनुभवी खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो टूर्नामेंट को जीतने के साथ ही अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहना चाहेंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो इस सीजन जीत के साथ अपने आईपीएल करियर को अलविदा कह सकते हैं।

IPL 2021 में जीत के साथ संन्यास ले सकते हैं 3 खिलाड़ी

1 – क्रिस गेल

क्रिस गेल

इस लिस्ट में पहला नाम यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का आता है। 41 वर्षीय क्रिस गेल का ये शायद आखिरी IPL हो सकता है और वो ये जरुर चाहेंगे कि जीत के साथ अपने आईपीएल करियर का समापन करें।

IPL -14 में गेल केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स की ओर से खेलते नजर आएंगे। पिछले साल खेले गए आईपीएल में क्रिस गेल काफी शानदार लय में नजर आए थे और उन्होंने लगभग हर एक मैच में अपने बल्ले से दमदार प्रदर्शन करके दिखाया था। आईपीएल-13 में गेल ने सिर्फ सात मैचों में 288 रन बनाए थे।

क्रिस गेल कहने को 2009 से आईपीएल खेल रहे हैं लेकिन अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीत सके हैं। ऐसे में इस बार वह जरुर इस सूखे को समाप्त कर इतिहास रचने के लिए बेताब रहेंगे। अभी तक खेले आईपीएल के 132 मैचों में उन्होंने 150.11 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 4772 रन बनाए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse