Dwayne Bravo
CSK, IPL 2023

IPL 2023 ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेगा CSK का यह सुपरस्टार खिलाड़ी, भविष्य में चेन्नई सुपर किंग्स दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी ∼

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में होने वाले 16वें सीजन की नालामी से पहले सभी टीमों ने बीसीसीआई के पास अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने एक हफनमौला खिलाड़ी को आगामी सीजन से पहले बाहर का रास्ता दिखा दिया है. फैंस सोच रहे थे कि यह स्टार खिलाड़ी मिनी ऑक्शन में हिस्सा लेगा, लेकिन अब खबर आ रही कि वह वह IPL 2023 की नीलामी में हिस्सा नहीं. जबकि सीएसके ने इस खिलाड़ी को पिछले साल 4.40 करोड़ में शामिल किया था. चलिए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में…

IPL 2023 में नहीं दिखेगा धोनी का यह स्टार खिलाड़ी

Dwayne Bravo
Dwayne Bravo

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल की सबसे सफल टीम माना जाता है. धोनी की कप्तामी ने सीएसके ने 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. जिसमें कई खिलाड़ियों ने सीएसके को चैंपियन बनाने में अपना अहम योगदान निभाया. वहीं इसी लिस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) नाम सबसे ऊपर आता है.

जिन्होंने साल 2011 से जुड़कर तब से लेकर आज तक वह चेन्नई की टीम के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन इस बार ड्वेन ब्रावो को निलामी के लिए छोड़ दिया. फैंस सोच रहे थे कि वह मिनी नीलामी के लिए आपना ऑक्शन में देंगे. लेकिन फैंस की उम्मीदों बड़ा झटका लगा है. क्रिकबज के हवाले से खबर आ रही है कि वह IPL 2023 का हिस्सा नहीं होंगे.

इस वजह से IPL 2023 में नहीं लेंगे हिस्सा

  dwayne bravo-Indian fans

आईपीएल में खेलना हर किसी खिलाड़ी का सपना होता है. क्योंकि वेस्टइंडीज के 39 साल के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) पैसे के साथ-साथ विश्व क्रिकेट में एक ग्लोबन पहचान मिली है. इसी वजह से उन्होंने अपने दिए एक इंटव्यू में कहा था कि वह भारत को अपना दूसरा घर मानते हैं. आईपीएल के दौरान 2-3 महीना यहीं बिताते हैं.

वहीं अब अपने मुद्दे पर आते हैं. दरअसल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है. 39 साल के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो  बढ़ती उम्र और लगातार इंजरी के चलते उन्होंने आईपीएल में 2023 में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. वही. कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें भविष्य में चेन्नई की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

ड्वेन ब्रावो चेन्नई को 3 बाक बना चुके हैं चैंपियन

Dwayne Bravo

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को धुआंधार बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी के लि जाना जाता है. उन्होंने चेन्नई को शानदार गेंदबाजी से ही नहीं बल्कि विस्फोटक बल्लेबाजी से भी टीम को चैंपियन बनाया है. ड्वेन ब्रावो 3 बार इस आईपीएल विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं. ऐसे में उनके योगदान को भुला पाना सीएसके की फ्रैंचाइजी के लिए आसान नहीं होने वाला है.

कुछ ऐसा रहा है ब्रावो का आईपीएल करियर

dwayne

आईपीएल में धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी को काफी पसंद किया जाता है. क्योंकि फैंस मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात देखना चाहते हैं. जिसमें ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने भारतीय फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया है. उन्होंने अपने प्राभावशाली खेल से फैंस के दिलों में काफी खास जगह बनाई है.

ब्रावो के आईपीएल करियर की बात करें तो वह धोनी के सबसे करीबी खिलाड़ी माने जाते हैं. ड्वेन ने कुल 161 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 183 विकेट अपने नाम किए हैं. हालांकि पिछले साल वह अपने प्रदर्शन से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. 10 मैचों में 18.69 की औसत से 16 विकेट चटकाए हैं.

और पढ़े: बांग्लादेश दौरे से पहले BCCI ने किया बड़ा ऐलान, टीम इंडिया की नई सिलेक्शन समिति को चुनेंगे यह 3 दिग्गज

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...