kumar sangakkara
kumar sangakkara

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी पर संशय बना हुआ था. जिसे लेकर बार-बार सवाल खड़े किये जा रहें थें. क्या वो आगामीआईपीएल में कप्तानी करेंगे. जिस पर फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार सांगकारा (Kumar Sangakkara) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि संजू सैमसन लंबे समय तक टीम के लीडर रहेंगे.

राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2022 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन किया है. इसमें कप्तान संजू सैमसन और अनकैप्ड खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल शामिल हैं. इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के जोस बटलर को भी शामिल किया गया है.

टीम का डेटा तैयार करने में लगी कड़ी मेहनत, कुमार संगाकारा ने बताई वजह

kumar sangkara IPL rr

फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार सांगकारा ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कुमार संगकारा ने कहा, “हमने अपनी नई डेटा टीम के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. संजूसैमन का रिटेन होना लगभग तय था. निश्चित रूप से संजू सैमसन को रिटेन करने के बारे में कोई अड़चन नहीं थी. वही उन्होंने ये भी कहा कि संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के लंबे समय तक रहने वाले कप्तान हैं.

संजू सैमसन को फ्रेंचाइजी ने 14 करोड़ में किया रिटेन

ये बात तो अब क्लियर हो गई है कि संजू सैमसन राजस्थान के कप्तान बने रहेंगे. इसके लिए फ्रेंचाइजी ने 1PL 2022 में 14 करोड़ रुपये बतौर कप्तान रिटेन किया है. बता दें कि संजू सैमसन को आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले टीम का कप्तान बनाया गया था.

sanju samson-IPL2021

वहीं साल 2018 में राजस्थान ने उन्हें 8 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. उसके बाद फ्रेंचाइजी ने 10 करोड़ रुपये में इंग्लैंड के जोस बटलर को रिटेन किया. मौजूदा समय में बटलर टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं. वहीं तीसरे खिलाड़ी के तौर पर फ्रेंचाइजी ने 19 वर्षीय यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया.