IPL 2022 full schedule and venues details mumbai 55 matches wankhede stadium pune BCCI
IPL 2022 full schedule and venues details mumbai 55 matches wankhede stadium pune BCCI

IPL 2022 (IPL 2022) का ऑक्शन संपन्न हो चुका है और अब फैंस को 15वें सीजन के आगाज का इंतजार है. जिसकी तैयारी में बीसीसीआई भी जोरो-शोरो से जुटी हुई है. इसी बीच इस बार टूर्नामेंट के सभी मुकाबले कहां आयोजित होंगे इसे लेकर लगातार अटकलें सामने आ रही थीं जिस पर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है. जिसके बारे में आपका भी जानना जरूरी है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) लीग के मुकाबले कहां-कहां आयोजित होंगे जानिए इस खास रिपोर्ट के जरिए….

इन जगहों पर आयोजित कराए जा सकते हैं सभी आईपीएल मैच

 IPL 2022 venues details

दरअसल 12 और 13 फरवरी को इससे जुड़ी ऑक्शन प्रक्रिया संपन्न हुई थी. अब इंतजार सिर्फ इस लीग के शुरू होने का है. लेकिन, कोरोना महामारी के कारण इसे लेकर कई अलग-अलग खबरें सामने आ रही थीं. लेकिन, कोविड-19 के बाद भी इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने भारत में ही संपन्न कराने की तैयारी में है. ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि इस लीग का आयोजन महाराष्ट्र में हो सकता है.

यदि ऐसा होता है तो आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को ज्यादा यात्रा नहीं करना होगा और संक्रमण से भी प्लेयर्स बचे रहेंगे. क्रिकबज के हवाले से आ रही रिपोर्ट की माने तो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में इस लीग के 55 मैच और पूणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में 15 मैचों के आयोजित कराने की संभावना है. फिलहाल बोर्ड ने अभी इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.