IPL 2022 - Umesh Yadav ignored by Virat-Shastri

IPL 2022  हर मायने में अनोखा सीजन साबित हो रहा है, अबतक लीग में अपनी बादशाहत बरकरार रखने वाली टीमें मौजूदा सीजन में साधारण प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए सभी को चौका दिया है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर एक भारतीय तेज गेंदबाज है, जिसने IPL 2022 में अपनी धारदार गेंदबाजी से विरोधी टीम के तोते उड़ाये हुए हैं।

IPL 2022 में अबतक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी

Umesh Yadav-IPL 2022

दरअसल, हम बात कर रहे हैं IPL 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे उमेश यादव की। उमेश इस सीजन में अबतक अपने करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। केकेआर के अबतक 4 मैचों में उमेश ने पावर प्ले के भीतर बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अपनी आग उगलती गेंदबाजी से अब ये खिलाड़ी एक बार फिर टीम इंडिया की दहलीज पर खड़ा हो गया है।

उमेश यादव ने अबतक IPL 2022 में 4 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं, जिसके कारण वे अभी तक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर बने हुए हैं। लगतार 145 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे उमेश ने IPL 2022 में सभी दिग्गज बल्लेबाजों को अपना निशाना बनाया है।

विराट-शास्त्री की जोड़ी कर रही थी इग्नोर

Virat Kohli took a smart decision to relinquish captaincy: Former India coach Ravi Shastri- The New Indian Express

उमेश यादव के मौजूदा फॉर्म को देखकर लगता है कि अब उन्हें टीम इंडिया में भी जगह दी जा सकती है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की जोड़ी लगातार उमेश को नजर अंदाज कर रही थी। टीम इंडिया से तीनों फॉर्मेट से बाहर हुए उमेश यादव को विराट कोहली भी अपनी टीम में जगह नहीं देते थे। पिछले साल उमेश रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे जहां उन्हें सिर्फ 2 मैच खेलने का मौका मिला था।

अगर बात की जजाए उमेश यादव के इंटरनेशनल करियर की तो उन्होंने अभी तक खेले 75 वनडे मैचों में33.63 की औसत के साथ 106 विकेट अपने नाम किए हैं, वहीं भारत के लिए 7 टी20 मुकाबलों में 24.33 की औसत के साथ 9 विकेट चटकाए हैं।

14 replies on “विराट कोहली ने किया अनदेखा, अब IPL 2022 में बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटा है ये भारतीय गेंदबाज”

Comments are closed.