ipl 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एक मैच में विकेटकीपर की क्या भूमिका होती है। एक खेल में विकेटकीपर की उतनी ही अहम भूमिका होती है, जितनी बल्लेबाज और गेंदबाज की होती है। वह स्टंप्स के पीछे रहकर पूरे खेल पर नजर रखते हैं। इसके अलावा वह टीम के लिए डीआरएस दिलाने में भी मदद करते हैं।

इस बार कई आईपीएल टीमों के पास बहुत ही कमजोर विकेटकीपर्स हैं। जिस वजह से उनके खिताब जीतने का सपना चकना-चूर हो सकता है। आईपीएल के 15 वें सीजन के आगमन में अब कुछ ही दिन शेष है।

सब को 26 मार्च का बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इसी दिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई टीमों ने विकेटकीपर्स लेने में गलती कर दी है। तो चलिए जानते हैं उन टीमों के बारे में……

IPL 2022 में इन टीमों के विकेटकीपर्स हैं कमजोरी

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)

ipl 2022

फरवरी की शुरुआत में हुए आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में किसी भी टीम ने विकेटकीपर्स पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था। इन्हीं टीमों में से एक है आईपीएल की सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)। आईपीएल की सुपरस्टार टीम मुंबई इंडियंस ने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan kishan) को 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा।

लेकिन अगर ईशान किशन (Ishan Kishan) मुकाबले के दौरान चोटिल हो जाते हैं, तो मुंबई इंडियंस के पास 20 साल के आर्यन जुयाल (Aryan Juyal) होंगे, जो उनकी जगह ले सकते हैं। लेकिन अगर आर्यन जुयाल के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो, वह आईपीएल में खेलने का इतना अनुभव नहीं है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse