IPL ground

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का शुभांरभ इस साल मार्च में होने की संभालना है, लेकिन भारत कोराना की तीसरी लहर से जूझ रहा है.  BCCI ने कोरोना की बिगड़ती हालात को देखते हुए भारत में होने वाली रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया था. वहीं अब IPL 2022 में होने वाले महाइवेंट पर भी कोरोना का साया मंडराने लगा है. जिससे के मद्देनजर बीसीसीआई ने IPL 2022 के आयोजन के लिए वेन्यू में दूसरे विकल्प के तौर पर साउथ अफ्रीका (South Africa) का नाम सबसे आगे हैं. आइये बताते हैं आपको क्या है पूरा मामला

क्या साउथ अफ्रीका में होगा IPL 2022 का आयोजन ?

IPL 2022-BCCI

बीसीसीआई (BCCI) ने फाइनल वेन्यू पर फैसला करने को 20 फरवरी तक का वक्त लिया है. IPL 2022 का मेगा ऑक्शन खत्म हो जाएगा. यानी सभी 10 टीमें अपने पूरे दल बल के साथ दिखेंगी. कहने का मतलब कि कौन सी टीम में कौन सा खिलाड़ी है, वो साफ हो जाएगा. साथ ही ये भी देखने को मिलेगा कि मेगा ऑक्शन के आयोजन पर कोरोना ने कोई असर तो नहीं डाला. अगर भारत में कोरोना के हालात बिगड़ते है तो BCCI आईपीएल का आयोजन कहां कराएगा. उन्हें इस निपटने के लिए विकल्प खोज लिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार IPL 2022 के आयोजन के लिए वेन्यू में दूसरे विकल्प के तौर पर साउथ अफ्रीका (South Africa) का नाम सबसे आगे है. खुद BCCI भी इसे लेकर अपनी मंशा जाहिर कर चुका है. अब ऐसी खबर है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लीग के आयोजन को लेकर अपना प्लान भीBCCI के सामने रख दिया है.

IPL 2022 के वेन्यू पर 20 फरवरी को लगेगी मुहर

BCCI

BCCI आईपीएल करने के पूरे मूड में लग रहा है. वो किसी भी हालात में इस माहा इनेंट को मिस नहीं करना चाहता है. इसलिए IPL 2022 के आयोजन के लिए वेन्यू में दूसरे विकल्प के तौर पर साउथ अफ्रीका को चुना है. साउथ अफ्रीका भी IPL 2022 की मेजबानी के लिए तैयार है. अगर कोरोना के किसी कारण से भारत में आईपीएल 2022 ना होने की संभावना बनती है तो BCCI विकल्प के तौर पर साउथ अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन करवा सकता है.  यही वजह है कि BCCI ने फाइनल वेन्यू पर फैसला करने को 20 फरवरी तक का वक्त लिया है.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score