IPL 2022

IPL 2022: आईपीएल 2022 की तैयारियां इस वक्त पूरे विश्व में तेज़ हो गई हैं. विश्व की नंबर वन T20 लीग का आगाज़ होने में अब 10 दिन से भी कम का समय रह गया है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. ऐसे में अब विदेशी खिलाड़ी भी धीरे-धीरे करके अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों के साथ आईपीएल में जुड़ रहे हैं. वहीं एक देश के खिलाड़ियों ने तो आईपीएल में खेलने के लिए अपनी अंतर्राष्ट्रीय टीम से भी बाहर हो गए हैं.

IPL 2022 खेलने के लिए होना पड़ा देश की टीम से बाहर

IPL 2022

आपको बता दें कि 31 मार्च से दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आगाज़ होने जा रहा है. दरअसल इस समय बांग्लादेश दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही है, जिसमें यह अफ्रीका से 3 मैचों की वनडे सीरीज़ और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलने वाले हैं.

टेस्ट श्रृंखला का आगाज़ 31 मार्च से होगा. ऐसे में मेज़बान टीम ने टेस्ट सीरीज़ के लिए अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है. जिसमें अफ्रीका ने कोई भी ऐसे खिलाड़ी को नहीं चुना जो आईपीएल 2022 (IPL 2022) का हिस्सा है. दक्षिण अफ्रीका के बांग्लादेश के खिलाफ 15 सदस्य टेस्ट स्क्वाड की टीम में कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, मार्को जेनसन और एडेन मार्कराम को नहीं शामिल किया गया है. क्योंकि यह सारे खिलाड़ी आईपीएल 2022 में खेल रहे हैं और इन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ से ज़्यादा आईपीएल को प्रायोरिटी दी थी.

दक्षिण अफ्रीका का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड

SA-Test-Squad-Ban-Series

डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), डेरिन डुपाविलॉन, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, केशव महाराज, वियान मुलडर, डुआने ओलिवियर, कीगन पीटरसन, रेयान रिकेल्टन, लूथो सिपमला, ग्लेनटन स्टुउरमैन, काइल वेरेने (विकेटकीपर), लिजाड विलियम्स, खाया जोंडो.

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ खाया जोंडो को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, वहीं तेज़ गेंदबाज़ डेरिन डुपाविलॉन भी इस सीरीज़ में शायद अपना पहला टेस्ट मैच खेल सकते हैं.

वहीं एनरिक नोर्त्जे भी इस टेस्ट स्क्वाड का हिस्सा नहीं है. वह पीठ और कूल्हे के दर्द की वजह से इस टेस्ट सीरीज़ के लिए उपलब्ध नहीं थे. बता दें कि एनरिक नोर्त्जे आईपीएल 2022 में भी खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. लेकिन, उनकी इंजरी के चलते उनके आईपीएल खेलने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. आईपीएल में नोर्त्जे दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं.