IPL 2022 schedule Update
IPL 2022 schedule Update

IPL 2022 (IPL 2022) की तैयारी जोरो-शोरो से हो रही है. इस टूर्नामेंट के लिए मेगा ऑक्शन होना है. जिसकी डेट अभी ऑफिशियल तौर पर अनाउंस नहीं की गई है. इस साल 8 के बजाय 10 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी. ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि इस साल रोमांच दोगुना होगा. लेकिन, इस बीच इस लीग को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. क्योंकि कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में क्या ये टूर्नामेंट भारत में होगा या नहीं इसे लेकर क्या कुछ अपडेट आई है. इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग भारत में होगा या कहीं और?

 IPL 2022

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले एक बार फिर भारत में कोरोना महामारी ने पैर परासना शुरू कर दिया है. जिसके चलते एक बार फिर बीसीसीआई की टेंशन बढ़ गई है. इसलिए बोर्ड लगातार इस पर नजर बनाए हुए है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बोर्ड अभी इस आईपीएल 2022 (IPL 2022) टूर्नामेंट को भारत में आयोजित कराने की फिराक में है.

सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी की माने तो बीसीसीआई का पूरा ध्यान अभी आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन 2022 करवाने पर है. ये टूर्नामेंट कहां आयोजित होगा इस बारे बोर्ड ने किसी भी तरह का निर्णय नहीं लिया है. इससे पहले ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि आईपीएल 2022 की शुरुआत अप्रैल में हो सकती है. जबकि फरवरी के पहले हफ्ते में आईपीएल की नीलामी कराई जा सकती है.

इन विकल्पों पर विचार कर रहा है बीसीसीआई

 IPL 2022-BCCI

बीते साल कोरोना के कहर के चलते आईपीएल का दूसरा चरण यूएई में करवाना पड़ा था. ऐसे में अभी के हालातों पर एक नजर डालें तो जिस तरह के हालात हैं उसे ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई कई विकल्पों पर विचार कर चर्चा कर रहा है. इसके मुताबिक आईपीएल 2022 (IPL 2022) टूर्नामेंट के सभी मैच एक ही शहर में आयोजित कराए जा सकते हैं. या फिर इस सीजन को विदेशी सरजमीं पर करवाया जा सकता है.

भारत में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट से संबंधित केस आने की वजह से हालात खराब हो रहे हैं. रविवार को ही भारत में कोरोना के डेढ़ लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं. जो इस साल में सबसे ज्यादा केस है. देश में इस वक्त 3 हजार से ज्यादा केस ओमिक्रॉन वैरिएंट के मिले हैं. जो डराने वाले है.