IPL-2022, RR vs KKR
IPL-2022, RR vs KKR

IPL 2022 का 30वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (RR vs KKR) के बीच 18 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. इस मैच में संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर आमने-सामने होंगे. दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीत कर अंक तालिका में छलांग लगाने की कोशिश करेगी. आइये जानते हैं RR और KKR की ओर से किन बल्लेबाजों को पारी की शुरूआत करने के लिए भेजा जा सकता है?

IPL 2022: वेंकटेश अय्यर और आरोन फिंच

IPL 2022

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की तरफ से सलामी बल्लेबाज क रूप में वेंकटेश अय्यर और ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है. दोनों ही खिलाड़ी नई गेंद के साथ अच्छा प्रहार करते हैं. राइट एंड लेफ्ट का कॉम्बिनेशन राजस्थान के गेंदबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं. इस कॉम्बिनेशन के साथ गेंदबाजों को लाइन लैंथ पकड़ने में परेशानी का सामना करना पड़ा हैं. जिसका फायदा बल्लेबाज मिलता है.

पिछले मुकाबले मे हैदराबाद के खिलाफ यह जोड़ी कुछ खास नहीं कमाल नहीं दिखा पाई थी. वेंकटेश अय्यर और आरोन फिंच धाकड़ शुरूआत दिलाने के लिए जाने जाते हैं. अगर एक बार बॉल इनके बल्ले पर सही से आना शुरू हो गई. तो, सामने वाली टीम के लिए ये खिलाड़ी सिर दर्द बन जाते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों की अपनी अलग ही क्लास है. एक तरफ जहां वेंकटेश अय्यर जान लगाकर रन बटोरते हैं. वहीं दूसरी तरफ आरोन फिंच कलाइयों का उपयोग कर शानदार कट्स शॉट लगाकर गेंदबाज के होश उड़ा देते हैं.

IPL 2022: जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल

IPL 2022 RR

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता हैं. सालामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदान फॉर्म में चल रहे है. पिछले मुकाबले में भी इस सलामी जोड़ी को पारी की शुरूआत करते हुए देखा गया. कप्तान संजू सैमसन बैटिंग ऑर्डर में ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे.

जोस बटलर अच्छी फॉर्म में इस सीजन में पहला शतक भी जमा चुके हैं और ऑरेंज कैप की दौड़ में भी शामिल हैं. जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल दोनों ही खिलाड़ी अपनी क्लास दिखाने में माहिर हैं. पिछले मुकाबले में देवदत्त पडिक्कल अच्छी लय में नजर आ रहे थे. उन्होंने अपनी छोटी सी पारी में 29 रन बनाए थे. राजस्थान ने इस मुकाबले में लखनऊ की टीम को 3 रनों से हरा दिया था. ये दोनों खिलाड़ी केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर की परेशानी बढ़ा सकते हैं.

One reply on “RR vs KKR के मुकाबले में ये धाकड़ बल्लेबाज करेंगे पारी की शुरूआत, जानिए कौन पड़ेगा किस पार भारी?”

Comments are closed.