Venkatesh Iyer
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन से पहले टीम को चार ही खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई थी और बाकी सारे खिलाड़ियों को उन्हें रिलीज करना पड़ा था। जिसके चलते सभी टीमों को नए स्क्वाड को तैयार करना पड़ा था। ऐसे में कुछ टीमों का दावा बेहद ही खराब साबित हुआ।

इसकी वजह ये है कि टीम ने कई ऐसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया जो इस सीजन (IPL 2022) अपनी नई टीम के लिए कमाल करते नजर आ रहे हैं, तो वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन किया जो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। लेकिन आईपीएल (IPL) के अगले सीजन से सिचुऐशन बिल्कुल नॉर्मल होने वाली है।

टीम अपने मर्जी से उन खिलाड़ियों को रख सकती है जिन्हें वे चाहती हैं और उन्हें रिलीज कर सकते हो जिन्हें वह अपनी टीम में नहीं चाहती। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कुछ रिटेन खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है, जिसके बाद आब ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 ऑक्शन में नजर आ सकते हैं।

आईपीएल के 15वें सीजन को खत्म होने में अब चार ही दिन बचे हैं। 29 मई को इस सीजन का फाइनल खेला जाएगा। इस सीजन के खत्म होने से पहले हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हे टीम सगले सीजन से पहले रिलीज करती सकती है।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको उन पाँच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें टीमों ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन तो किया था, लेकिन अब वह उन्हें आईपीएल 2023 (IPL 2023) में ऑक्शन में नजर आ सकते हैं। तो आइए नजर डालते हैं उन पांच खिलाड़ियों पर….

IPL 2022 में रिटेन किए गए ये खिलाड़ी आ सकते हैं अगले साल ऑक्शन में नजर

वेंकटेश अय्यर

IPL 2022

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का नाम है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को रिटेन किया था। केकेआर ने वेंकटेश पर 8 करोड़ रुपये का दांव खेला था, जोकि टीम के लिए नुकसानदायक साबित हुआ। वेंकटेश ने सीजन की शुरुआत से ही बेहद खराब प्रदर्शन किया।

खराब प्रदर्शन के चलते कम स्कोर के बाद अय्यर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे चरण में केकेआर की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया था। फिर कुछ मुकाबलों के बाद उन्हे एक बार फिर टीम से जोड़ा गया। वेंकटेश ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 12 मैच खेले हैं, जिन में उन्होंने 107.69 के स्ट्राइक रेट से महज 182 रन बनाए ।

इन मैचों के दौरान वेंकटेश का औसत 16.55 का रहा है। वेंकटेश अब भी अपनी खराब फॉर्म से जूझते नजर आए। टीम ने अय्यर को अलग-अलग रोल में भी आजमाया ताकि वह शानदार प्रदर्शन कर लें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वेंकटेश ने पूरे सीजन एक ही अर्धशतक जड़ा। ऐसे प्रदर्शन के बाद अब टीम उन्हे एक बार फिर रिटेन करने की गलती नहीं करेगी, जिस वजह से वह आईपीएल 2023 ऑक्शन में नजर आ सकते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse