IPL 2022
IPL 2022: Virat Kohli and Faf du Plessis

IPL 2022 का 39वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 26 अप्रैल को शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में संजू सैमसन और फॉफ डु प्लेसिस आमने-सामने होंगे. दोनों कप्तानों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं. जिसमें से 5 जीत और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 8 में से 5 मुकाबले जीत कर अंक तालिका में 5वें नंबर पर बरकरार है. इस मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें अंक तालिका में बढ़त बनाना चाहेंगी.

जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल

IPL 2022

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है. पिछले मैच में इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत करके दी थी. इस जोड़ी ने पिछले मुकाबले में पहले विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी की थी. इस लिहाज से कप्तान संजू सैमसन बैटिंग ऑर्डर में कोई फेरबदल नहीं करना चाहेंगे.

राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक ओपनर जोस बटलर का IPL 2022 में गोल्डन फॉर्म जारी है. वह सीजन में तीन शतक जड़ चुके हैं. इस सीजन में जोस बटलर का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है. जिसका फायदा टीम को मिल रहा है. सबसे ज्यादा शतकों के मामले में बटलर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. एक सीजन में 4 शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. ऐसे में ये सलामी जोड़ी RCB के कप्तान फॉफ के लिए चुनौती बन सकती है. मैच जीतने के लिए फॉफ डु प्लेसिस इस जोड़ी पर शिकंजा कसना होगा.

IPL 2022: फॉफ डु प्लेसिस और विराट कोहली

ipl 2022

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से ओपनिंग जोड़ा में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है. क्योंकि पिछले मैचों में कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और अनुज रावत को ओपनिंग में देखा गया था. अनुज रावत वैसे ओपनिंग में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. वहीं फॉफ डु प्लेसिस अच्छी फॉर्म में हैं और टीम के लिए रन भी बना रहे हैं. पिछले मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ डु प्लेसिस ने 96 रनों की शानदार पारी खेली थी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम विकल्प के तौर पर विराट कोहली ओपनिंग करा सकती है. क्योंकि वह तीसरे नंबर पर लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. ऐसे में अगर उनको फॉफ डु प्लेसिस के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है. वैसे वो बात अलग है कि उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. लेकिन, कोहली नई बॉल के साथ अच्छे कट शॉट्स खेलते हैं. वैसे इस बात की संभावना बहुत कम की कप्तान उन्हें ओपनिंग के लिए मैदान पर भेजें.