RCB 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इस बार मेगा ऑक्शन में काफी मजबूत टीम चुनी है. जैसा की वो हर साल चुनते हैं. कागज पर आरसीबी की टीम सबसे अच्छी और सबसे मजबूत नजर आती है. वहीं इस साल की बात करें, तो आरसीबी (RCB) ने  22 खिलाड़ियों का अपना स्क्वॉड तैयार किया. जिसमें विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गजों वाली इस टीम ने इस नीलामी में हर्षल पटेल (Harshal Patel) और वानिन्दु हसारंगा को शामिल कर लिया है.

टीम के भविष्य पर एक सवाल हमेशा मंडराता रहता है कि क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) फाइनल तक पहुंच पाएगी. IPL जीतने के बात हम इसलिए नहीं कर रहें क्योंकि इस टीम ने अभी तक आईपीएल का एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है.

क्या इस बार ये टीम इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगी?  हम आपको इस आर्टिकल में आरसीबी की तीन बड़ी कमियाें बारे में बताएंगे. जो इस बार भी टीम को ट्रॉफी जीतने से दूर रख सकती हैं.

कोई बड़ा स्पिनर नहीं है शामिल

RCB IPL auction 2022

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम में स्पिन गेंदबादी बात करे तो, टीम के पास कोई स्पिनर गेंदबाज मौजूद नहीं है. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है. आईपीएल का 15वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा. कोरोना महामारी के दौरान खबर थी कि आईपीएल भारत से बहार हो सकता हैं पर ऐसा नहीं है.  जब आईपीएल का 15वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को मेगा ऑक्शन में एक भारतीय स्पिनर गेंदबाज टीम के साथ जोड़ना चाहिए था. जो यहां कि कंडिशन का फायदा उठा सकता.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पास स्पिनर गेंदबाज  के रूप में कर्ण शर्मा के बेस प्राइज पर उन्हें टीम के साथ जोड़ा हैं. यह खिलीड़ी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुका है. आईपीएल में उन्होंने 68 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. कर्ण शर्मा कोई गहरी छाप छोड़ नहीं पाए हैं. ऐसे में आसीबी के लिए स्पिनर गेंदबाज का टीम में ना होना खल सकता है. क्योंकि भारत स्पिनर गेंदबाज अहम भूमिका निभाते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse