जोफ्रा आर्चर
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

2008 में अपना पहला व एकमात्र खिताब जीतने वाली Rajasthan Royals की टीम ने पिछले कुछ सीजन से लगातार निराशाजनक प्रदर्शन किया है। अब चूंकि IPL 2022 में मैगा ऑक्शन होगा, ऐसे में वह नए सिरे से मैच विनिंग टीम तैयार करके अगले सीजन में मैदान पर उतरना चाहेगी।

Rajasthan Royals ने मैगा ऑक्शन से पहले सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, इसमें कप्तान संजू सैमसन (14 करोड़), जोस बटलर (10 करोड़),  यशस्वी जायसवाल (4 करोड़) के नाम शामिल हैं। इसके अलावा बाकी सभी खिलाड़ियों को उन्होंने ऑक्शन में भेजने का फैसला किया।

लेकिन इसमें कुछ ऐसे नाम भी हैं, जिन्हें भले ही RR ने ऑक्शन में तो भेज दिया है, लेकिन जब टीमें ऑक्शन टेबल पर पहुंचेंगी, तो वह अपने उन खिलाड़ियों को खरीदकर टीम में वापस लाना चाहेगी। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें Rajasthan Royals ऑक्शन में जरुर चाहेगी खरीदना।

अपने 3 खिलाड़ियों को Rajasthan Royals ऑक्शन में चाहेगी खरीदना

1 – जोफ्रा आर्चर

Jofra Archer

रिटेंशन की लिस्ट सामने आने से पहले ऐसा माना जा रहा था कि जोफ्रा आर्चर को Rajasthan Royals जरूर रिटेन करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस साल चोट के चलते न सिर्फ आईपीएल बल्कि क्रिकेट से दूर रहने वाले जोफ्रा आर्चर को रॉयल्स ने रिलीज कर दिया, लेकिन मेगा ऑक्शन में टीम फिर से आर्चर को खरीदने के लिए जी जान लगा देगी।

जोफ्रा आर्चर को आईपीएल 2018 के ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 7.20 करोड़ में खरीदा था और उन्होंने भी अकेले अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए। 2018, 2019 और 2020 में आर्चर ने अकेले राजस्थान के गेंदबाजी आक्रमण को संभाला। शुरुआत ओवर्स के साथ अंतिम ओवर्स में भी उनके खिलाफ रन बनाने आसान नहीं है।

अबतक 35 आईपीएल मैचों में उन्होंने 21.33 की शानदार औसत के साथ कुल 46 विकेट हासिल किए हैं। वह मौका पड़ने पर बल्ले से भी तेज तर्रार पारी खेल सकते हैं। 23 पारियों में उन्होंने 157.26 के स्ट्राइक रेट के साथ 195 रन बनाए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse