IPL 2022 Opening Ceremony Update

IPL 2022 का धमाकेदार आगाज होने में अब सिर्फ कुछ ही घंटों का समय रह गया है। आज यानी 26 मार्च की शाम 7:30 बजे से इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ने वाली है। इस बीच खबर ये है कि इस साल भी ओपनिंग सेरेमनी आयोजित नहीं की जाएगी। ये लागतात चौथा साल है जब आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं की जा रही है। लेकिन इस बार सेरेमनी की जगह भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा खेल जगत की बड़ी हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा।

IPL 2022 की शुरुआत से पहले ये खिलाड़ी होंगे सम्मानित

From multi-crore cash to car: 'Golden' boy Neeraj Chopra earns countless rewards

अबतक मिली जानकारी के मुताबिक IPL 2022 की ओपनिंग सेरेमनी को रद्द कर दिया गया है। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होने वाले मैच से पहले पिछले साल हुए टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट द्वारा फैसला किया गया है कि टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने जेवलिन थ्रो में भारत को स्वर्ण पदक जिताया था। नीरज के साथ ही बजरंग पुनिया, रवि दहिया, लवलीना को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही इस मौके पर भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीम के अधिकांश सदस्य भी शामिल हो सकते हैं।

साल 2018 में हुई थी आखिरी IPL ओपनिंग सेरेमनी

IPL 2018 underway with impressive opening ceremony at Wankhede - Sports News

इसके साथ ही आपको बता दे कि साल 2019 से इंडियन प्रीमियर लीग की ओपनिंग सेरेमनी नहीं हो रही है। क्योंकि इस साल आईपीएल की शुरुआत से कुछ दिन पहले कश्मीर के पुलवामा इलाके में एक धमाके में भारतीय सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इन शहीदों के सम्मान में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल सेरेमनी को आयोजित ना करने का फैसला किया था, इसके बाद साल 2020 और 2021 में कोरोना महामरी के चलते इस सेरेमनी को रद्द कर दिया गया था। अब IPL 2022 में भी ओपनिंग सेरेमनी नहीं हो रही है।