IPL 2022

देशभर में कोरोना महमारी के कारण हाहाकार मचा हुआ है. इसके कारण बीसीसीआई को आईपीएल 2021 (IPL) को बीच में ही स्थगित करने के फैसला लेना पड़ा. जिसके चलते बोर्ड को खासा नुकसान भी हुआ है. हालांकि 14वें सीजन की शुरूआत बेहद रोमांचक अंदाज में हुई थी. लेकिन बायो बबल में संक्रमण की एंट्री ने सारी योजनाओं पर पारी फेर दिया और इस लीग को बीच में ही सस्पेंड करना पड़ा. इसी बीच टूर्नामेंट को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है.

आईपीएल में शामिल होने दो नई टीमों को लेकर आई बड़ी अपडेट

IPL

दरअसल आगामी सीजन में नई टीमे जोड़ने को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही थी. इसी बात को लेकर नई अपडेट सामने आई है. ‘इनसाइटस्पोर्ट्स’ के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड कुछ समय के लिए नई आईपीएल टीमों के लिए टेंडर जारी करने की योजना पर रोक लगा सकता है.

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों मुताबिक बोर्ड ने पहले मई 2021 में नई टीमों के लिए टेंडर जारी करने का प्लान बनाया था. लेकिन, अब इस पर तकरीबन जुलाई महीने तक के लिए रोक लगा दी गई है. बोर्ड के उच्च अधिकारी की माने तो मौजूदा समय में BCCI अधूरे सीजन की वजह से काफी ज्यादा परेशान है और नई टीमों को लेकर किसी भी तरह की कोई चर्चा नहीं हो रही है.

बोर्ड ने टेंडर पर लगातार बैन

WhatsApp Image 2021 05 05 at 6.59.50 AM 2

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने InsideSport.com से इस बारे में बात करते हुए कहा कि,

“इस स्तर पर नई आईपीएल (IPL) टीमों के बारे में बात करने का अभी सही वक्त नहीं है. हमें पहले स्थगित किए गए सीजन को लेकर आगे का रास्ता तय करना होगा और उसके बाद ही लीग 2022 के लिए नई टीमों पर फैसला किया जा सकता है. अभी इस बारे में बोर्ड की तरफ से कोई भी चर्चा नहीं की जा रही है. हम जुलाई से पहले इस पर कोई मोमेंट नहीं देखते हैं.”

इससे पहले की बात है, जब मार्च के महीने में बोर्ड ने आईपीएल के 15वें संस्करण में दो और नई टीमों को जोड़ने का निर्णय लिया था. इस बारे में स्पष्ट जानकारी देते हुए अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह समेत बीसीसीआई के उच्च अधिकारियों ने ऐलान भी किया था. साल 2022 में 10 टीमों के बीच यह टूर्नामेंट खेला जाएगा. फिलहाल बोर्ड ने यह भी फैसला किया है कि 2021 के अंत तक इस लीग में 2 नई टीमों की नीलामी के लिए टेंडर जारी हो जाएंगे.

पीटीआई के हवाले से सामने आई ये जानकारी

WhatsApp Image 2021 05 05 at 6.59.29 AM

इसके अलावा बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई के हवाले से इस बारे में बात करते हुए कहा कि,

“10 टीमों का आईपीएल (IPL) आगामी सीजन में देखने को मिलेगा. नई फ्रेंचाइजी के ऑक्शन प्रक्रिया और अंतिम रूप देने की प्रक्रिया इस साल मई के महीने तक पूरी हो जाएगी. टीमों को आखिरी रूप देने के बाद वे अपना काम शुरू कर सकते हैं जिसमें काफी वक्त लगता है.”