IPL 2022 20
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022, 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है. दो दिन के बाद मैदान में फिर से चौंके-छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी. आईपीएल में बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिलता है, क्योंकि मैदान में दर्शक चौंके-छक्कों का आंनद लेने आते है. क्रिकेट में टी-20 फॉर्मेट आने के बाद बल्लेबाजी की परिभाषा ही बदल गई. आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट ने कई खिलाड़ियों को अपने स्किल को दिखाने का मौका दिया है. जहां खिलाड़ी अपनी धमाकेदार प्रदर्शन से फैंस के दिलों पर राज करते हैं.

वैसे तो क्रिकेट में बैटिंग करने का अंदाज हर बल्लेबाज का अलग होता है. इस बात में को दोहराय नहीं है. आज हम अपने इस आर्टिकल में ये बताने की कोशिश करेंगे कि आईपीएल के इतिहास में अंतिम ओवर में किन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.IPL 2022: इन 5 बल्लेबाजों ने 20वें ओवर में लगाए हैं सर्वाधिक छक्के, लिस्ट में 4 भारतीय हैं शामिल

क्योंकि मैच के आखिरी ओवर पर हर किसी की निगाहें टिकी होती हैं और वो लास्ट ओवर में चौंके-छक्के पसंद करते हैं. ये हैं वो पांच खिलाड़ी, जिन्होंने लास्ट ओवर में सबसे अधिक छक्के लगाने का कारनामा अपने नाम किया.

1. महेंद्र सिंह धोनी

MS Dhoni

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम इस लिस्ट में पहले स्थान पर आता है. धोनी ने आईपीएल के अंतिम ओवर में सबसे अधिक छक्के लगाने क रिकॉर्ड अपने नाम किया है. मैच का 20 वां ओवर काफी अहम होता है, क्योंकि यही ओवर किसी भी टीम की जीत और हार का फैसला करता है.

धोनी IPL के 20वें ओवर में 50 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. धोनी ने अपना 50वां छक्का आईपीएल 2021 में हैदराबाद के खिलाफ जड़ा था. धोनी ने आईपीएल में 220 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने अब तक 219 छक्के अपने नाम किए हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse