IPL 2022

IPL 2022 का बिगुल बजने वाला है. 26 मार्च को CSK vs KKR के बीच पहला मुकाबला होगा और दूसरा मुकाबला 27 मार्च को DC और MI की बीच खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समय अनुसार 3:30 बजे से खेला जाएगा. दिल्ली का मुकाबला 5 बार की आईपीएल विजेता टीम से होगा. इस बार दिल्ली की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है. क्योंकि मेगा ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ी दिल्ली की टीम के साथ जुड़े है, जो रोहित शर्मा एंड कंपनी को टक्कर देने का दमखम रखते हैं.

हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि DC और  MI की तरफ कौन बल्लेबाज ओपनिंग करने उतर सकते है? वही IPL 2022 में यश ढुल का बड़ा नाम निकल कर सामने आ रहा है कि वो वार्नर की गैर-मौजूगी में दिल्ली की तरफ से ओपनिंग का जिम्मा संभाल सकते है?

मुंबई की तरफ से ईशान और रोहित कर सकते हैं शुरूआत

Rohit Sharma Ishan Kishan Mumbai Indians Opening Pair

IPL 2022 के 15वें सीजन में कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन को पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है. ईशान किशन (Ishan Kishan) बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. ईशान पहले भी ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. वह बिल्कुल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तरह ही गेंदों को हिट करते हैं और हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं.

आईपीएल (IPL)  में उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से ओपनिंग करते हुए ढेरों रन बनाए हैं. रोहित शर्मा और ईशान किशन आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वहीं कुछ दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया था कि वो ईशान के ओपन कर सकते हैं. ये सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत देने की ताकत रखती है.

पृथ्वी शॉ के साथ ओपन कर सकते हैं यश ढुल 

prithvi shawn and yesh dhull

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) और युवा खिलाड़ी यश ढुल को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन में विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर को अपने साथ टीम में जोड़ा था, लेकिन वार्नर शुरूआती 5 मैच नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में यश ढुल को पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग में उतारा जा सकता है.

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल रणजी (yash dhull) ट्रॉफी में लगातार कमाल का प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल में आए हैं. यश ढुल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पृथ्वी शॉ की तरह यश बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं. यश ढुल ने वर्ल्ड कप के दौरान कोरोना से जूझने के बावजूद 4 मैचों में 229 रन बनाए थे. ऐसे में ये खिलाड़ी पंत के लिए बड़ी भूमिका निभा सकता है.